छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी, राजनाथ सिंह और अमित शाह करेंगे Election Campaign Raj Express
छत्तीसगढ़

BJP- कांग्रेस स्टार प्रचारकों का CG में डेरा, राहुल गांधी, राजनाथ सिंह और अमित शाह करेंगे Election Campaign

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • बस्तर में पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को।

  • राहुल गांधी 13 अप्रैल को बस्तर में जनसभा को सम्बोधित।

  • राजनाथ सिंह दंतेवाड़ा-खैरागढ़ और राजनांदगांव में अमित शाह की सभा।

BJP-Congress Election Campaign : रायपुर। छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के 19 अप्रैल को मतदान होना है। इसी के तहत दोनों प्रमुख राजनीतिक पार्टियों के स्टार प्रचारकों का डेरा जल्द ही छत्तीसगढ़ में लगने वाला है। बीजेपी से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह तो वहीं कांग्रेस पार्टी से राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी और कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम शामिल है। जानकारी के अनुसार सभी नेताओं का छत्तीसगढ़ दौरा प्रस्तावित हो गया है।

बस्तर में राहुल गांधी की सभा

पहले चरण के चुनाव कांग्रेस सांसद राहुल गांधी 13 अप्रैल को बस्तर दौरे पर पहुंचने वाले हैं। इसे लेकर कांग्रेस ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। जगदलपुर के लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में राहुल गांधी सभा लेंगे। राहुल गांधी बस्तर लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा के लिए वोट मांगेंगे। राहुल गांधी के साथ कांग्रेस के अन्य बड़े नेता भी इस जनसभा (Election Campaign) में शामिल होंगे।

बीजेपी स्टार प्रचारक करेंगे वोट अपील

पहले चरण में बस्तर लोकसभा क्षेत्र में मतदान होंगे जिसके तहत बीजेपी ने चुनाव प्रचार (Election Campaign) करने के लिए कमर कस ली है। पहले चरण में बीजेपी के प्रत्याशियों के लिए बीजेपी के स्टार प्रचारक वोट अपील करेंगे। इसी के तहत केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह का दौरा कार्यक्रम तय किया गया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 13 को दंतेवाड़ा और खैरागढ़ में सभा लेंगे। वहीं, 14 अप्रैल को राजनांदगांव में अमित शाह की सभा प्रस्तावित है।

राजनांदगांव में प्रियंका गांधी की सभा

जानाकरी के अनुसार, पहले चरण के चुनाव के बाद दूसरे चरण के लिए 20 अप्रैल को राजनांदगांव में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, भूपेश बघेल के लिए वोट मांगने (Election Campaign) पहुंचेगी। वहीं, जांजगीर-रायगढ़ में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन की सभा की रणनीति बनाई गई है। गौरतलब है कि, छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण में राजनांदगांव, कांकेर व महासमुंद में 26 अप्रैल को मतदान होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT