CM Bhupesh Baghel Touts on BJP Raj Express
छत्तीसगढ़

राहुल गांधी को सीएम बघेल ने दी सलाह, कहा- बेहतर होगा सड़क मार्ग से बिलासपुर पहुंचे, कोई रिस्क नहीं लेना...

Deeksha Nandini

CM Bhupesh Baghel Suggestion to Rahul Gandhi: राहुल गांधी सड़क या ट्रेन से भी बिलासपुर जा सकते हैं। जिस तरीके से ट्रेन रद्द हो रही है, मैंने सजेस्ट किया है कि, वह सड़क के जरिए बिलासपुर जाएं। आने के टाइम पर ट्रेन से आए, क्योंकि बिल्कुल रिस्क नहीं लिया जा सकता. क्या पता जिस ट्रेन में जाने वाले हैं, वह 4 घंटे लेट हो। यह बात छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को पत्रकारों से चर्चा के दौरान कही है। इसके अलावा सीएम ने पीएम मोदी के छत्तीसगढ़ दौरे समेत भाजपा पर तंज कसा है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बयान देते हुए कहा कि, "NFHS रिपोर्ट के अनुसार, शहरी क्षेत्र में केवल 88% लोग शौचालय का उपयोग करते हैं और ग्रामीण क्षेत्रों में 73.5% लोग शौचालय का उपयोग करते हैं। औसतन, केवल 76.8% लोग शौचालय का उपयोग कर रहे हैं।" इसका मतलब है कि 23% लोग इसका उपयोग नहीं कर रहे हैं। राज्य को ओडीएफ और ओडीएफ+ घोषित किया जा चुका है... लेकिन आंकड़ों के मुताबिक, 16 लाख परिवार अभी भी शौचालय का उपयोग नहीं कर रहे हैं।

सीएम बघेल ने आगे कहा कि, रमन सिंह की सरकार में राज्य को ओडीएफ घोषित किया गया था..इससे (विसंगति) पता चलता है कि शौचालय निर्माण में 1500 करोड़ रुपये का घोटाला किया गया... जिसकी कोई जांच नहीं है... इसकी भी ईडी या आईटी से जांच होनी चाहिए...''।

पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर के महिलाओं के आरक्षण पर श्रेय लेने की बात पर सीएम भूपेश बघेल ने तंज कसते हुए कहा कि, सबसे ज्यादा टिकट हमने दिया। सबसे ज्यादा विधायक हमारे हैं। बीजेपी के पास एक है, हमारे पास 13 विधायक हैं। बीजेपी से तेरह गुना ज्यादा हमारे पास विधायक हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बैक टू बैक दौरे पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि, नरेंद्र मोदी और अमित शाह के कई दौरे रद्द हुए हैं। छत्तीसगढ़ आ जाएं, तभी माने की दौरे पर आए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT