Rahul Gandhi Ambikapur Public Meeting LIVE  Raj Express
छत्तीसगढ़

Rahul Gandhi Public Meeting LIVE : राहुल गांधी का सवाल- सिर्फ नेताओं के बच्चे सपने देख सकते है गरीबों के नहीं?

Deeksha Nandini

Rahul Gandhi Jashpur Public Meeting LIVE : अंबिकापुर । जब भाजपा का बच्चा इंग्लिश स्कूल में पढ़ सकता है तो आदिवासी, पिछड़े और दलित के बच्चे क्यों नहीं पढ़ सकता। सिर्फ नेताओं के बच्चे सपने देख सकते है गरीबों के नहीं? मैं आपसे कहता हूँ आपको भी सपने देखने का पूरा हक़ है, हम आपके साथ है आपका हर सपना पूरा किया जायेगा। भाजपा आपके अधिकार छीनती है और हम आपको आपके अधिकार देते है। भाजपा के नेता आदिवासियों के ऊपर पेशाब करते है और हम आपको गले लगाते है। यह बात कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ के दौरे के दौरान बुधवार को अंबिकापुर में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कही है।

राहुल गांधी ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि, छत्तीसगढ़ में धान खरीदी की शुरुआत 3200 रुपए से होगी और ये आगे बढ़ता जायेगा आपको कहने की भी जरुरत नहीं पड़ेगी। आदिवासियों के लिए तेंदूपत्ता का ढाई हजार मिलता और कांग्रेस पार्टी ने आपको 4 हजार दिए और अब 6 हजार मिलेंगे। हमने किसान न्याय योजना में 23 हजार करोड़ रुपए आपको दिया। जब भाजपा सरकार यहाँ थी तो क्या कर्जा माफ़ किया ? जैसे मैंने पिछली बार कहा था कर्जमाफी होगी इस बार भी होगी।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि, भाजपा आपके अधिकार छीनती है और हम आपको आपके अधिकार देते है। भाजपा के नेता आदिवासियों के ऊपर पेशाब करते है और हम आपको गले लगाते है।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि, छत्तीसगढ़ में जैसे ही हमारी सरकार आएगी उसके कुछ घंटों बाद ही जाति जनगणना शुरू हो जायेगी, दिल्ली में भी जैसे ही I. N. D. I. A. आयेगी वहां भी हम जातीय जनगणना करवाएंगे। रोजगार देने का पहला कदम जातीय जनगणना है। भाजपा आपके पास आती है और झूठे वादे करके आपसे आपका जंगल और जमीन छीन लिए जाते है। हम आपको पैसा देते है, महिलाओं बहनों को रोजगार देते है। निर्णय आपका है, पर मैं जानता हूँ छत्तीसगढ़ में पूर्ण बहुमत से कांग्रेस की सरकार आने वाली है और में आपसे वादा करता हूँ मैंने जो- जो वादा आपसे इस मंच पर किये है उन्हें पूरा करूँगा।

Rahul Gandhi Ambikapur Public Meeting

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज जशपुर के सन्ना गांव में चुनावी सभा को संबोधित किया उन्होंने कहा, आदिवासियों को वनवासी कहने के पीछे भाजपा की बड़ी साजिश है वास्तव में यहां सबसे पहले आदिवासी समुदाय के लोग पहुंचे थे इसलिए जल जंगल पर पहला आधिकार आदिवासियों का है, लेकिन भाजपा जंगलों में उद्योग लगाकर आदिवासियों को बेदखल करने में जुट गई है।

राहुल गांधी ने कहा कि, कांग्रेस पार्टी आदिवासियों का सम्मान करती है, जबकि भाजपा आदिवासी को अपमानित कर रही है उन्होंने मध्यप्रदेश के एक वायरल हुए वीडियो का उल्लेख किया, जिसमें आदिवासी युवक पर पेशाब करते हुए दिखाई दे रहा है राहुल गांधी ने तंज कसते हुए कहा कि भाजपा नेता कभी मवेशियों पर ऐसा कृत्य नहीं करते हैं, लेकिन उनके व्दारा आदिवासी को अपमानित करते हुए स्पष्ट देखा जा सकता है।

Rahul Gandhi Jashpur Public Meeting

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT