CG योग आयोग के स्थापना दिवस पर सुभाष स्टेडियम में कार्यक्रम Social Media
छत्तीसगढ़

CG योग आयोग के स्थापना दिवस पर सुभाष स्टेडियम में कार्यक्रम, आयोग अध्यक्ष ने दिए निर्देश

Deeksha Nandini

CG Yoga Commission Foundation Day: छत्तीसगढ़ योग आयोग द्वारा राजधानी रायपुर के फुंडहर स्थित योग भवन में 24 अप्रैल से सात दिवसीय संभाग स्तरीय आवासीय योग प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जाएगा। जिसके सम्बन्ध सोमवार को आयोग के अध्यक्ष ज्ञानेश शर्मा ने रायपुर के सभाकक्ष में विभिन्न संस्थानों के योग विशेषज्ञों की बैठक ली। बैठक में छत्तीसगढ़ योग आयोग के छठवें स्थापना दिवस 25 अप्रैल के आयोजन को लेकर निर्देश जारी किये हैं।

बैठक में मौजूद रहे

बैठक में छत्तीसगढ़ योग आयोग के सचिव एम.एल. पाण्डेय, पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के योग विभाग के पूर्व विभागाध्यक्ष भगवंत सिंह, रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय के डॉ. कप्तान सिंह, एम्स रायपुर के डॉ. मृत्युंजय राठौर, विप्र महाविद्यालय से रंजना मिश्रा, नेहरू युवा केंद्र से अर्पित तिवारी सहित गायत्री परिवार, आर्ट ऑफ लिविंग के प्रतिनिधि और योग प्रशिक्षक गण उपस्थित थे।

स्थापना दिवस पर विशेष कार्यक्रम

सोमवार को रायपुर के सभाकक्ष में हुई बैठक में योग आयोग के अध्यक्ष ने छत्तीसगढ़ योग आयोग के छठवें स्थापना दिवस के विषय में परिचर्चा भी हैं। इस बैठक में छत्तीसगढ़ योग आयोग के स्थापना दिवस 25 अप्रैल के आयोजन के संबंध में आवश्यक तैयारी पर चर्चा हुई और कार्ययोजना तैयार की गई। इस दिन योग पर विशेष कार्यक्रम भी सुभाष स्टेडियम में मनाने का लिए निर्णय लिया गया।

WRS कॉलोनी में निःशुल्क योगाभ्यास केन्द्र

बता दें, छत्तीसगढ़ योग आयोग द्वारा नियमित योगाभ्यास कार्यक्रम के अंतर्गत बीते दिन रविवार को रायपुर के WRS कॉलोनी, वीरांगना अवंती बाई वार्ड के माता मंदिर प्रांगण में 32वां निःशुल्क नियमित योगाभ्यास केन्द्र का शुभारंभ कर दिया गया हैं। इस दौरान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ राज्य गृह निर्माण मण्डल के अध्यक्ष कुलदीप जुनेजा रहे और अध्यक्षता छत्तीसगढ़ योग आयोग के अध्यक्ष ज्ञानेश शर्मा ने की थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT