PLGA Foundation Day Week RE
छत्तीसगढ़

PLGA Foundation Day Week: बस्तर बंद का दिख रहा असर, बसों - ट्रेनों का आवागमन हुआ प्रभावित…

Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • PLGA Foundation Day Week के चलते बस्तर बंद।

  • नक्सलियों ने सप्ताह के दौरान पूरे संभाग में बंद का आह्वान किया।

  • सभी सीआरपीएफ कैंप पुलिस थाना और चौकियां अलर्ट पर।

PLGA Foundation Day Week: छत्तीसगढ़। जगदलपुर में नक्सली 21 से 28 सितंबर तक बस्तर संभाग में PLGA स्थापना दिवस सप्ताह मना रहे हैं। नक्सलियों ने सप्ताह के दौरान पूरे संभाग में बंद का आह्वान किया है। इसका असर बसों के साथ-साथ ट्रेनों पर भी दिख रहा है।

दरअसल, नक्सली हर साल PLGA (People's Liberation Guerrilla Army) स्थापना दिवस मनाते हैं। बंद के दौरान नक्सली अंदरुनी इलाकों में आवागमन प्रभावित करने के साथ ही बड़ी वारदातों को भी अंजाम देते हैं। हालांकि, इस बार पुलिस का दावा है कि, नक्सलियों के बंद को देखते हुए पहले ही पूरी तरह से सुरक्षा के एहतियात बरती जा रही है। वही अंदरुनी इलाकों में मौजूद सभी सीआरपीएफ कैंप पुलिस थाना और चौकियों को भी अलर्ट कर दिया गया है।

बस्तर में बंद के दौरान अप्रिय घटना को अंजाम दिए जाने की आशंका में एक तरफ विशाखापट्टनम से किरंदुल तक जाने वाली दो यात्री ट्रेनों को केवल दंतेवाड़ा तक चलाने का फैसला लिया गया है। अगले सप्ताह भर तक यह दोनों ही यात्री ट्रेने किरंदुल तक नहीं चलेगी। वहीं दूसरी ओर कोंटा से तेलगांना के भद्राचलम तक रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक वाहनों की आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है. इसके साथ कई जगह नेशनल हाइवे में आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के जवानों को भी तैनात किया गया है।

बस्तर के आईजी सुंदरराज ने बताया कि, एहतियात के तौर पर रात में आवागमन पर रोक लगाई गई है, लेकिन जल्द ही आंध्रप्रदेश और तेलंगाना पुलिस से बात कर एक बार फिर से नेशनल हाईवे 30 को दोबारा शुरू किया जाएगा। फिलहाल, नक्सलियों के बंद को देखते हुए सुरक्षा के पूरे कड़े इंतजाम किए गए हैं, और एंटी नक्सल ऑपरेशन भी तेज कर दिया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT