महादेव सट्टा ऐप के मामले में नीतीश दीवान हुए कोर्ट में पेश RE
छत्तीसगढ़

महादेव सट्टा ऐप के मामले में नीतीश दीवान हुए कोर्ट में पेश, 3 दिन के लिए भेजा जेल

Raipur News: महादेव एप आनलाइन सट्टेबाजी मामले में नीतीश दीवान को आज कोर्ट में पेश किया गया। जिसके बाद उसे तीन दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया।

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • छत्तीसगढ़ महादेव सट्टा ऐप मामले में बड़ी खबर आई सामने।

  • महादेव सट्टा ऐप के मामले में नीतीश दीवान हुए कोर्ट में पेश।

  • कोर्ट ने नीतीश दीवान को तीन दिन के लिए भेजा जेल।

रायपुर, छत्तीसगढ़। महादेव एप आनलाइन सट्टेबाजी मामले में एप संचालक सौरभ चंद्राकर के खास राजदार नीतीश दीवान को ईडी की टीम आज शनिवार को विशेष न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत की कोर्ट में पेश किया गया। जहां उसे तीन दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया। नितिन को 26 फरवरी को वापस कोर्ट में पेश किया जाएगा।

बता दें कि, नीतीश दीवान पर सट्टेबाजी का हिसाब किताब रखने और मैनेज करने का आरोप है। ईडी ने पिछले दिनों नीतीश दीवान के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर भी जारी किया था। रिमांड खत्म होने के बाद उन्हें महादेव ऐप आनलाइन सट्टा एप मामले में कोर्ट में पेश किया गया। नीतीश पिछले कुछ दिनों से ईडी की रिमांड पर थे। रिमांड खत्म होने के बाद उसे स्पेशल जज अजय सिंह राजपूत की कोर्ट में पेश किया गया, जिसके बाद सुनवाई के दौरान कोर्ट ने तीन दिन के लिए जेल भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार, भिलाई के वैशालीनगर निवासी नितिश दीवान को पिछले दिनों ईडी ने गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए कोर्ट के आदेश पर आठ दिन के रिमांड पर लिया था। शनिवार को रिमांड अवधि पूरी होने पर दोपहर के समय उसे विशेष कोर्ट में पेश किया जायेगा। नीतिश पर सट्टे के पैसे का लेखा-जोखा रखने और पैनल चलाने का आरोप है। यहीं नहीं नीतीश ने आइफा अवार्ड में फिल्म इंडस्ट्रीज की बड़ी हस्तियों को अवार्ड दिया था।

ईडी का दावा है कि, नीतीश महादेव सट्टा एप की पैनल आपरेटर टीम में शामिल रहा है। उसका काम पैनल आपरेटरों को समय-समय पर चेक करना होता था। ईडी ने नीतीश दीवान के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया था। महादेव एप के संचालन में शामिल नीतीश दीवान को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए), 2002 के प्रावधानों के तहत ईडी ने 15 फरवरी को गिरफ्तार किया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT