छत्तीसगढ़ के मनोनी सीएम विष्णु देव साय RE
छत्तीसगढ़

धारा 370 निरस्त पर बोले विष्णुदेव साय, कहा- सुप्रीम कोर्ट के फैसले को बताया ऐतिहासिक

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • धारा 370 को निरस्त करने पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया फैसला।

  • मामले पर विष्णुदेव साय ने दिया बड़ा बयान।

  • विष्णुदेव साय ने कहा- सुप्रीम कोर्ट के फैसले को बताया ऐतिहासिक।

रायपुर, छत्तीसगढ़। सुप्रीम कोर्ट ने आज अनुच्छेद 370 पर अपना फैसला सुना दिया है। इस मामले पर हर कोई बयान जारी कर रहा है। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के मनोनी सीएम विष्णु देव साय (Vishnu Deo Sai) ने अनुच्छेद 370 को लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले पर बयान जारी किया है। उन्होंने कहा कि, सुप्रीम कोर्ट के फैसले को बताया ऐतिहासिक।

विष्णु देव साय ने दिया बयान:

विष्णुदेव साय ने इस मामले पर बयान देते हुए कहा कि, "अनुच्छेद 370 को निरस्त करने पर आज का सुप्रीम कोर्ट का फैसला ऐतिहासिक है। 5 अगस्त 2019 को भारत की संसद द्वारा लिए गए फैसले को सुप्रीम कोर्ट द्वारा बरकरार रखा जाना भारत की जीत है। यह जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में हमारी बहनों और भाइयों के लिए आशा, प्रगति और एकता की एक शानदार घोषणा है।"

उन्होंने आगे कहा कि, "यह सिर्फ कानूनी फैसला मात्र नहीं है। यह एकजुट भारत के निर्माण के हमारे सामूहिक संकल्प का प्रमाण है। इस विजय के लिए माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदीजी, केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह जी को बधाई। अभिनंदन।"

बता दें कि, सुप्रीम कोर्ट ने पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर राज्य को विशेष दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 को निरस्त किए जाने के सरकार के फैसले को बरकरार रखा है। साथ ही कहा है कि, अगले साल 30 सितंबर तक विधानसभा चुनाव कराने के लिए कदम उठाए जाने चाहिए। इसके साथ ही अदालत ने यह भी निर्देश दिया कि, केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा जल्द से जल्द बहाल किया जाए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT