ED की चार्जशीट में भूपेश बघेल का नाम Raj Express
छत्तीसगढ़

Mahadev App Scam : ED की चार्जशीट में भूपेश बघेल का नाम, सिंहदेव ने कहा- ED को मनी ट्रेल को साबित करना होगा

Bhupesh Baghel Name in ED Chargesheet : ED की चार्जशीट में भूपेश बघेल के साथ शुभम सोनी, अमित कुमार अग्रवाल, रोहित गुलाटी, भीम सिंह और असीम दास का नाम है।

Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • ED की चार्ज पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का नाम शामिल।

  • टीएस सिंहदेव ने कहा- चुनाव परिणामों को प्रभावित करने भूपेश बघेल का नाम लिया।

Bhupesh Baghel Name in ED Chargesheet : रायपुर, छत्तीसगढ़। मैं इस कार्रवाई को उसी संदर्भ में देखता हूं। किसने पैसा प्राप्त किया और इसका उपयोग कहां किया गया? सबसे पहले, उन्हें (ईडी) मनी ट्रेल को साबित करना होगा। यह बात छत्तीसगढ़ के पूर्व उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता टीएस सिंह देव ने शनिवार को ईडी द्वारा महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में पूरक आरोप पत्र में छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल का नाम लिए जाने पर कही है।

दरअसल, ED द्वारा दायर की गई चार्ज शीट में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का नाम शामिल किया है। ED ने चार्जशीट में भूपेश बघेल के अलावा अन्य 5 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है, जिनमें शुभम सोनी, अमित कुमार अग्रवाल, रोहित गुलाटी, भीम सिंह और असीम दास का नाम है। ईडी की चार्जशीट में बताया गया है कि गिरफ्तार किए गए आरोपी असीम दास महादेव बेटिंग एप के प्रमोटर के लिए भारत में कूरियर का काम करता था। उसके ठिकानों से हाल ही में रेड कर करीब 5.39 करोड़ रुपये बरामद किए गए थे इसके बाद उसकी गिरफ्तारी हुई।

छत्तीसगढ़ के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस नेता टीएस सिंह देव ने कहा, चुनाव परिणामों को प्रभावित करने के लिए राज्य चुनावों से पहले भी भूपेश बघेल का नाम लिया गया था। असीम दास के बयान के आधार पर नाम जोड़ा गया है लेकिन उन्होंने खुद लिखकर दिया है कि उन पर दबाव डाला गया और ईडी ने बयान लिया। पूरे देश में ईडी का खेल चल रहा है, मैं इस कार्रवाई को उसी संदर्भ में देखता हूं। किसने पैसा प्राप्त किया और इसका उपयोग कहां किया गया? सबसे पहले, उन्हें (ईडी) मनी ट्रेल को साबित करना होगा।

प्रवर्तन निदेशालय के वकील सौरभ पांडे ने ईडी द्वारा महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में पूरक आरोप पत्र में छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल का नाम लेने पर बात की। उन्होंने कहा, जांच चल रही है, जिनके खिलाफ सबूत मिलेंगे उन सभी को समन भेजकर बुलाया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT