छत्तीसगढ़ कांग्रेस पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की सूची जारी Raj Express
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ कांग्रेस पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की सूची जारी, कुमारी सैलजा बनाई गई अध्यक्ष- सीएम बघेल भी शामिल

CG News: कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के लिए पॉलिटिकल अफेयर की कमिटी गठित की हैं। जिसमें दो दर्जन नेताओं का नाम शामिल हैं।

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • छत्तीसगढ़ कांग्रेस पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की सूची जारी।

  • कमेटी की सूची में कुमारी सैलजा बनाई गई अध्यक्ष।

  • सूची में मुख्यमंत्री समेत 14 नेताओं को मिली जगह।

रायपुर, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा के चुनाव को देखते हुए सभी पार्टियां इसकी तैयारियों में लगे हुए हैं। इसी बीच खबर आई है कि, कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के लिए पॉलिटिकल अफेयर की कमिटी गठित की हैं। जिसमें दो दर्जन नेताओं का नाम शामिल हैं। बता दें, प्रभारी कुमारी शैलजा को कमेटी की अध्यक्ष बनाया गया। वहीं, कमेटी में सीएम भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव भी शामिल हैं।

बता दें कि, छत्तीसगढ़ कांग्रेस पॉलिटिकल अफेयर कमेटी जारी सूची में कमेटी की अध्यक्ष प्रभारी कुमारी शैलजा को बनाया गया। वहीं कमेटी में CM भूपेश बघेल और TS सिंहदेव भी शामिल हैं। बता दें कि कमेटी के इस जारी सूची में दीपक बैज समेत 14 नेताओं को जगह मिली है। इसके साथ ही सप्तगिरी शंकर उल्का, चंदन यादव और विजय जांगिड़ को पदेन सदस्य बनाया गया है। इसके अलावा विशेष आमंत्रित सदस्यों में 7 लोगों को जगह दी गई है। इसमें छह में से केवल एक सांसद बैज को ही लिया गया है। किसी भी महिला सांसद को नहीं लिया गया है।

जानकारी के लिए बता दें कि, कमेटी में कांग्रेस चुनाव समिति के ही ज्यादातर नामों को रिपीट किया गया है। फर्क बस इतना है कि, चुनाव समिति में सीएम, डिप्टी सीएम समेत 8 मंत्रियों को जगह मिली थी, लेकिन इस लिस्ट से में 7 मंत्रियों को ही जगह मिली है। पिछली लिस्ट की ही तरह महिला कांग्रेस, यूथ कांग्रेस और एनएसयूआई के अध्यक्षों को विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में शामिल किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT