Raipur CSPDCL Fire मामले में जांच समिति आज सौंपेगी रिपोर्ट, जिम्मेदार लोगों पर होगी कार्रवाई Raj Express
छत्तीसगढ़

Raipur CSPDCL Fire मामले में जांच समिति आज सौंपेगी रिपोर्ट, जिम्मेदार लोगों पर होगी कार्रवाई

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • आज CSPDCL Fire मामले में जिम्मेदार अधिकारियों पर गिरेगी गाज।

  • जांच समिति ने रिपोर्ट तैयार करने के लिए मांगा था 1-2 सप्ताह का समय।

Raipur Electrical Warehouse Fire Case : छत्तीसगढ़। राजधानी रायपुर के CSPDCL (Chhattisgarh State Power Distribution Company Limited) में लगी भीषण आग के मामले में आज जांच समिति अपनी रिपोर्ट लगभग पूरी हो चुकी है। मंगलवार 30 अप्रैल को कार्यपालक निदेशक भीम सिंह कंवर की अध्यक्षता में गठित पांच सदस्यी जांच कमेटी उच्चस्तरीय जांच रिपोर्ट 30 अप्रैल को कंपनी प्रबंधन को सौंपेगी। जांच रिपोर्ट के आधार पर लापरवाही बरतने वाले बिजली अधिकारी, कर्मचारियों पर गाज गिरना तय है। जांच समिति को एक सप्ताह का समय दिया था लेकिन जांच पूरी नहीं हो पाने की वजह से समिति ने थोड़ा समय मांगा था।

जानकारी के अनुसार, जांच कमिटी ने Raipur CSPDCL Fire मामले में सभी बिंदुओं फोकस करते हुए रिपोर्ट तैयार की है। इसके साथ ही भंडारगृह से जुड़े अधिकारी-कर्मचारियों के साथ घटना के दौरान मौजूद सुरक्षाकर्मियों, एजेंसी से जुड़े संचालकों से पूछताछ कर उनके बयान भी दर्ज किए हैं। इसके साथ ही दोबारा ऐसी घटना न घटे इसको लेकर भी कई बिंदुओं पर चर्चा की है। जांच समिति से जुड़े फायर अफसर का ओपिनियन जांच रिपोर्ट में प्रमुखता से शामिल किया गया है, जिससे अग्निकांड से बचने के लिए जरूरी सुधार और व्यवस्था की जा सके।

यह भी पढ़ें

गौरतलब है कि, गुढ़ियारी क्षेत्रीय भंडारगृह में 5 अप्रैल को भीषण आग लगी थी। इस आग में चार हजार से अधिक ट्रांसफार्मर, केबल, क्वाइल, मीटर, ट्रांसफार्मर आदि जलकर खाक हो गए थे। इससे कंपनी को करोड़ो रुपए का नुकसान हुआ था। जिसके बाद मामले की जांच करने के लिए जांच कमिटी गठित की गई जिससे एक सप्ताह के भीतर जांच रिपोर्ट तैयार करने को कहा गया लेकिन जांच समिति ने रिपोर्ट तैयार करने के लिए और अधिक समय की मांग की जिसे स्वीकार कर लिया गया।

यह भी पढ़ें

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT