G-20 Framework Working Group RE
छत्तीसगढ़

G20 की बैठक में शामिल होने रायपुर पहुंचे विदेशी मेहमान, छत्तीसगढ़िया गमछा पहनाकर किया गया स्वागत

Deeksha Nandini

G-20 Framework Working Group Meeting: रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में जी-20 के चौथे फ्रेमवर्क वर्किंग ग्रुप मीटिंग में हिस्सा लेने दुनिया भर से प्रतिनिधियों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है। डेलीगेट्स को छत्तीसगढ़ का राजकीय गमछा पहनाकर और राऊत नाचा से स्वागत किया है। नीदरलैंड, स्वीजरलैंड, यूनाइटेड स्टेट, जर्मनी समेत कई कंट्री के डेलीगेट्स छत्तीसगढ़ आये है। बता दें, जी 20 के चौथे फ्रेमवर्क वर्किंग ग्रुप मीटिंग में 18 सितंबर और 19 सितंबर को आयोजन किया जा रहा है।

राज्य की स्थानीय लोक परंपराओं के अनुसार मेहमानों का स्वागत सत्कार किया है। मेहमानों को छत्तीसगढ़ की यादगार स्मृतियों के साथ विदा करने के लिए उन्हें स्थानीय संस्कृति से जुड़े उपहार भेंट स्वरूप दिए जाएंगे। इनमें छत्तीसगढ़ की मशहूर हस्तशिल्प और मिलेट्स तथा वनोपज आदि से बने उत्पाद भी शामिल होंगे। मेहमानों को छत्तीसगढ़ के खास लजीज व्यंजन खाने में परोसे जाएंगे, जो यहां के स्थानीय स्वाद और सुगंध की यादें मेहमानों के जेहन में बसा देने वाले साबित होंगे।

गौरतलब है कि भारत सरकार की पहल पर जी 20 के लक्ष्यों को पूरा करने के लिए कृष‍ि, ऊर्जा और पर्यावरण संरक्षण सहित विभिन्न क्षेत्रों में गठित वर्किंग ग्रुप की बैठकें देश के सभी राज्यों में आयोजित की जा रही है। संगठन का शिखर सम्मेलन पिछले सप्ताह दिल्ली में आयोजित हो चुका है।

बता दें इसमें शामिल होने वाले विदेशी मेहमानों को बस्तर की चिन्हारी समेत मिलेटस भेंट किये जायेंगे। जिससे छत्तीसगढ़ की संस्कृति और छत्तीसगढ़ी स्वाद उनको हमेशा याद रहे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT