छत्तीसगढ़ में तेज बारिश से नुकसान Social Media
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में तेज बारिश से नुकसान- कही पेड़ तो कही उखड़े बिजली के खंभे

Deeksha Nandini

Heavy Rain Damage: प्रदेश में बार- बार लगातार मौसम के मिजाज बदल रहे हैं। छत्तीसगढ़ में बीते दिन की बारिश से कही पंडाल उखड़ रहे तो कही पेड़ और बिजली के खंभे। ऐसे में लोगों को खासी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा हैं। बीते दिन शनिवार के तेज़ आंधी-तूफान के साथ बारिश ने काफी लोगों का नुक्सान किया हैं। जिसमे कई लोगों की जान बाल बाल बची हैं।

भिलाई इस्पात संयंत्र का प्लांट हुआ प्रभावित :

छत्तीसगढ़ के बालोद जिले के दल्ली राजहरा क्षेत्र में स्थित भिलाई इस्पात संयंत्र का प्लांट आधी-तूफान और तेज बारिश के चलते प्रभावित हुआ है। तूफान के चलते प्लांट पर लगे टिन शेड भी उखड़ गए हैं। वहीं टाउनशिप में शनिवार पूरी रात ब्लैक-आउट की स्थिति बनी रही। इसी तरह दल्ली राजहरों के मुख्य बाजार और आसपास का क्षेत्र पूरी रात अंधेरे में रहा। तेज हवा तूफान और झमाझम बारिश के चलते सैकड़ों पेड़ और बिजली के केवल टूटे जाने की भी जानकारी मिली है। फिलहाल सुधार कार्य जारी हैं।

उखड़े बिजली के खंभे

घर के ऊपर गिरा पेड़ :

छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले के बतौली में शनिवार रात आए आधी-तूफान से कुपाटबहरी में पीपल और आम के बड़े पेड़ गिरने से एक मकान क्षतिग्रस्त हो गया है इसके साथ ही घर से बाहर खड़ी कमांडर जीप और ट्रैक्टर पेड़ के नीचे दब गए। बताया जा रहा है कि, यहां बिजली के खंभे भी टूट गए है। बता दें, पीड़ित अपने परिवार के साथ भोजन कर सोने की तैयारी कर रहे थे। इस दौरान आंधी-तूफान के चलते उनके घर पर पीपल का पेड़ गिर गया। गनीमत है कि परिवार सहित सभी सलामत है। इसके साथ ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बतौली के पास स्थित बिजली की तार में भी पेड़ गिर गया। इससे क्षेत्र में विद्युत व्यवस्था प्रभावित रही। विद्युत बहाली के लिए विभाग के कर्मचारी लगातार सुधार कार्य में जुटे हुए हैं।

घर के ऊपर गिरा पेड़

पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT