दावते रोजा इफ्तार कार्यक्रम Social Media
छत्तीसगढ़

सीएम बघेल आज रायपुर में आयोजित ‘दावते रोज़ा इफ़्तार‘ कार्यक्रम में होंगे शामिल

Dawte Roza Iftar: छत्तीसगढ़ के सीएम बघेल रविवार 9 अप्रैल को राजधानी रायपुर के बूढा तालाब स्थित इंडोर स्टेडियम में आयोजित ‘दावते रोज़ा इफ़्तार‘ कार्यक्रम में शामिल होंगे।

Deeksha Nandini

Dawte Roza Iftar: रमजान का महीना इस्लामिक कैलेंडर का 9वां महीना होने के साथ बहुत ही पाक और अल्लाह की इबादत का महीना होता है। इस मौके पर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) रविवार 9 अप्रैल को राजधानी रायपुर के बूढा तालाब स्थित इंडोर स्टेडियम में आयोजित ‘दावते रोज़ा इफ़्तार‘ कार्यक्रम में शामिल होंगे।

मुस्लिम समुदाय से करेंगे मुलाकात :

रमजान के इस पाक महीने की शुरुआत 24 मार्च से हो चुकी है। इस बार रमजान में पांच जुमा भी पड़ेंगे, इसे बहुत अच्छा संयोग माना जा रहा है। इस मौके पर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल रविवार को राजधानी रायपुर में आयोजित ‘दावते रोज़ा इफ़्तार‘ कार्यक्रम में मुस्लिम समुदाय के साथ शाम 5.45 बजे शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में सीएम बघेल मुस्लिम समुदाय के लोगों से मुलाकात कर, उनसे संवाद करते हुए बड़ा फैसला ले सकते है।

पांच साल बाद रमजान में पांच जुमा

मुसलमान के लिए जिस तरह 786 अंक शुभ होता है, उसी तरह शुक्रवार यानी जुमा के दिन को भी ये शुभ मानते हैं। इसलिए जुमा को पढ़ी गई नमाज भी खास मानी जाती है। इस बार रमजान का पहला रोजा भी शुक्रवार के दिन से ही शुरू हुआ था। दरअसल इस बार पूरे पांच साल बाद रमजान में पांच जुमा पडेंगे। इसे बहुत ही शुभ संयोग माना जा रहा है। इस साल रमजान में पांच जुमा पड़ने से रमजान का महीना और भी खास हो गया हैं। इस साल पड़ने वाले पांच जुमा इस प्रकार हैं। पांच साल बाद रमजान में पांच जुमा

  • पहला जुमा- 25 मार्च 2023

  • दूसरा जुमा - 31 मार्च 2023

  • तीसरा जुमा- 7 अप्रैल 2023

  • चौथा जुमा - 14 अप्रैल 2023

  • पांचवा जुमा- 21 अप्रैल 2023

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT