CM बघेल के आज के कार्यक्रम  Raj Express
छत्तीसगढ़

CM बघेल आज मेधावी छात्र-छात्राओं को करेंगे सम्मानित, देंगे डेढ़ लाख रूपए की प्रोत्साहन राशि

Medhavi Chatra Shiksha Protsahan Yojna: वर्ष 2023 की वार्षिक परीक्षा में कक्षा 10वीं और 12वीं के 88 छात्र-छात्राओं का सम्मान होगा। सम्मान समारोह मुख्यमंत्री निवास (CM House) में आयोजित किया जाएगा।

Deeksha Nandini

Medhavi Chatra Shiksha Protsahan Yojna: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शनिवार को सुबह 11.30 बजे स्वामी आत्मानंद मेधावी छात्र प्रोत्साहन योजना (Swami Atmanand Meritorious Student Promotion Scheme) अंतर्गत कक्षा 10वीं और 12वीं की प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं का सम्मान करेंगे। योजना अंतर्गत छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल (Chhattisgarh Board of Secondary Education) की वर्ष 2023 की वार्षिक परीक्षा में कक्षा 10वीं और 12वीं के 88 छात्र-छात्राओं का सम्मान होगा। सम्मान समारोह मुख्यमंत्री निवास (CM House) में आयोजित किया जाएगा।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) द्वारा प्रतिभा सम्मान समारोह में प्रावीण्य सूची में शामिल प्रत्येक छात्र-छात्राओं को डेढ़-डेढ़ लाख रूपए और प्रशस्ति पत्र प्रदान करेंगे। मुख्यमंत्री द्वारा समारोह में मेरिट सूची (Merit List) में प्रथम स्थान प्राप्त विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल और द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थी को सिल्वर मेडल भी प्रदान किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि माध्यमिक शिक्षा मण्डल की वर्ष 2023 की वार्षिक परीक्षा में कक्षा 10वीं में 48 और कक्षा 12वीं में 30 छात्र-छात्राओं ने प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त किया है। मेधावी छात्र-छात्राओं के साथ ही हाईस्कूल (High School) और हायर सेकेण्डरी परीक्षा (Higher Secondary Examination) के विशेष पिछड़ी जनजाति के 5-5 मेधावी विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया जाएगा।

स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम प्रतिभा सम्मान समारोह की अध्यक्षता करेंगे। संसदीय सचिव द्वारिकाधीश यादव समारोह के अतिविशिष्ट अतिथि होंगे। विधायक रामपुकार सिंह, धनेन्द्र साहू, अनिता शर्मा, देवेन्द्र यादव और राजमन बेंजाम समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल होंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT