Chhattisgarh Breaking live News Update Syed Dabeer Hussain - RE
छत्तीसगढ़

CG Live News: दंतेवाड़ा से रवाना हुई परिवर्तन यात्रा, प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने दिखाई हरी झंडी

Deeksha Nandini

भारत की महिला एवं बाल विकास मंत्री Smriti Irani अब सिरहासार चौक, जगदलपुर में परिवर्तन यात्रा जनसभा को संबोधित करेंगी।

सीएम बघेल ने कहा कि, "इससे पहले अमित शाह के दुर्ग का कार्यक्रम फ्लॉप रहा। उसके बाद वह आए, आरोप पत्र रखते तो हाथ खाली था। आज जब वह दंतेवाड़ा परिवर्तन यात्रा के लिए आने वाले थे, वहां पता चला भीड़ ही नहीं आ रही है, तो अपना दौरा स्थगित कर दिए"

सीएम बघेल का तंज परिवर्तन यात्रा में अमित शाह के शामिल न होने को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तंज कसते हुए कहा कि, "समझलो हश्र क्या होगा, जिसकी शुरुआत ऐसी हुई उसके अंत का हश्र क्या होगा।"

छत्तीसगढ़। कांग्रेस के भ्रष्टाचार के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ द्वारा निकाली जाने वाली परिवर्तन यात्रा के रथ को दंतेवाड़ा में छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर द्वारा हरी झंडी दिखाकर यात्रा के लिए अग्रसर किया गया।

परिवर्तन यात्रा के रथ हुए रवाना।

विस्तार से पढ़ें :

कमर्शियल हब में 540 रूपए वर्गफीट में मिलेगा व्यवसायियों को भूखण्ड: CM भूपेश बघेल की बड़ी घोषणा

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज नवा रायपुर अटलनगर के सेक्टर-35 में आयोजित समारोह में तीन महत्वपूर्ण परियोजनाओं ‘कमर्शियल हब’, एरोसिटी और ‘शहीद स्मारक’ का भूमिपूजन और शिलान्यास किया। नवा रायपुर में निवेश, बसाहट और वाणिज्यिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से सेक्टर-23, 24, 34, 35 और 40 में 1083 एकड़ में ‘कमर्शियल हब’ विकसित किया जा रहा है।

तीन महत्वपूर्ण परियोजनाओं का भूमिपूजन

विस्तार से पढ़ें :

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज नवा रायपुर के सेक्टर 19 में 49 करोड़ 50 लाख की लागत से 3.14 एकड़ में बनने वाले नए छत्तीसगढ़ कृषि भवन का भूमिपूजन किया। मुख्यमंत्री ने विधिवत पूजा-अर्चना कर नए कृषि भवन की आधारशिला रखी और धरती मां से प्रदेश के धन-धान्य से समृद्ध होने और किसानों के खुशहाली की कामना की।

छत्तीसगढ़ कृषि भवन का भूमिपूजन

विस्तार से पढ़ें :

गरियाबंद ब्लॉक के मरदाकला हाई स्कूल में पदस्थ प्राचार्य रवि प्रकाश अंगारे पर उसी संस्थान के छात्राओं ने बेड टच, छेड़खानी का आरोप लगाया है। इस पर आज हाई स्कूल के 20 से भी ज्यादा छात्राओं ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्राचार्य की लिखित शिकायत की है।

छात्राओं ने दिया ज्ञापन।

राज्य शासन द्वारा भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों के नवीन पदस्थापना आदेश जारी किया है।आईएएस अविनाश कुमार शरण को मुख्य कार्यपालन अधिकारी, राज्य कौशल विकास प्राधिकरण का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है।

आदेश जारी

जांजगीर-चांपा। चांपा पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान अलग-अलग चेकिंग पॉइंट्स पर दो वाहनो से 2.11 किलो सोना और 75.41 चांदी का जेवर पकड़ाएं है जिनकी कीमत लगभग 1 करोड़ 80 लाख रुपए बताई जा रही है।

वाहन चेकिंग के दौरान पकड़ाएं जेवर

तीजा-पोरा तिहार की तैयारियां शुरू: छत्तीसगढ़ में तीजा-पोरा तिहार की तैयारियां शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की धर्मपति मुक्तेश्वरी बघेल ने उनके घर में इस त्यौहार के लिए पकवान बनाये है। जिसकी तस्वीर सीएम बघेल ने साझा की है।

तीजा-पोरा तिहार की तैयारियां शुरू

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज मंगलवार को नवा रायपुर के सेक्टर-19 में 'छत्तीसगढ़ कृषि भवन’ की आधारशिला रखी है। सर्वसुविधायुक्त कृषि भवन 3.14 एकड़ में 49.50 करोड़ की लागत से बनेगा। कार्यक्रम में कृषि विकास एवं किसान कल्याण, जैव प्रौद्योगिकी मंत्री ताम्रध्वज साहू, पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री रविन्द्र चौबे भी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री बघेल ने 'छत्तीसगढ़ कृषि भवन’ की आधारशिला रखी

Smriti Irani in BJP Parivartan Yatra: केंद्रीय गृहमंत्री अमित का दंतेवाड़ा दौरा रद्द हो गया है। अब उनकी जगह महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगी। मिली जानकारी के अनुसार, स्मृति ईरानी दोपहर ढ़ाई बजे दंतेवाड़ा पहुंचेगी। जिसके बाद भाजपा की परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगी।

Smriti Irani Chhattisgarh Visit: भारत की महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा से परिवर्तन यात्रा का शुभारंभ करेंगी। इस अवसर पर विशाल जनसभा को संबोधित भी करेंगी।

महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी

भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ नेताओं द्वारा दंतेवाड़ा में छत्तीसगढ़ की दंतेश्वरी माई का दर्शन कर उनसे छत्तीसगढ़ के सुख, समृद्धि एवं खुशहाली की कामना की एवं परिवर्तन यात्रा का शुभारंभ किया।

परिवर्तन यात्रा का शुभारंभ

खराब मौसम की वजह से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दंतेवाड़ा दौरे के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। अब शाह दोपहर 3:25 जगदलपुर पहुंचेंगे।

भाजपा ने सरकार पर लगाए आरोप, सीमेंट पर वसूला जा रहा है भूपेश टैक्स... छत्तीसगढ़ में भाजपा ने राजयसरकार पर तंज किया है। छत्तीसगढ़ भाजपा ने भूपेश सरकार पर तंज कसते हुए सीमेंट पर भूपेश टैक्स वसूलने की बात कही है।

छत्तीसगढ़ भाजपा ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर कहा कि, सीमेंट की फैक्ट्रियां छत्तीसगढ़ में हैं। उत्पादन भी पर्याप्त है। इसके बावजूद छत्तीसगढ़ में सीमेंट की कीमत सबसे ज्यादा है और दूसरे राज्यों में कीमत कम है। इसका सीधा मतलब है, सीमेंट पर भूपेश टैक्स वसूला जा रहा है।

पांच दिन में डेंगू से संक्रमित हुए 4 लोग: छत्तीसगढ़ के भिलाई जिले में 4 और नए डेंगू मरीज मिले हैं। इनमें एक मरीज पटरीपार और एक टाउनशिप का है। शेष दो मरीजों में एक भिलाई-3 और दूसरा मरोदा सेक्टर रिसाली का है। सभी के सभी पिछले पांच दिनों के भीतर संक्रमित हुए हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री के दंतेवाड़ा आने का कार्यक्रम बदला, खराब मौसम के चलते अब इतने समय जगदलपुर पहुंचेगे अमित शाह

दंतेवाड़ा, छत्तीसगढ़। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दंतेवाड़ा दौरे के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। केंद्रीय गृह मंत्री शाह अब 12 बजकर 55 मिनट पर कारली हेलीपेड पहुंचेंगे। इससे पहले शाह दोपहर 1:55 बजे कारली हेलीपेड पहुंचने वाले थे। खराब मौसम की वजह से शाह के दंतेवाड़ा आने के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है।

बिलासपुर। सेंदरी में सब्जी बेचने जा रहे किसान की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत हो गई है। ये हादसा सेंदरी नया पुल के पास हुआ है। निरतु गांव से किसान तिहार केंवट सब्जी बेचने निकला था। इस दौरान नया पुल के पास अज्ञात वाहन ने उसे टक्कर मार दी। जिससे किसान की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद से गुस्साए ग्रामीणों ने नेशनल हाइवे में चक्काजाम कर दिया है।

Bilaspur Road Accident

रायपुर। दुर्ग रेलवे स्टेशन में पिछले दिनों हुई रेल कर्मचारी से मारपीट और लगातार वेंडरों की मनमानी पर RPF आईजी मुन्नवर खुर्शीद ने बड़ा एक्शन लिया है। उनके निर्देश के बाद दुर्ग आरपीएफ इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है। दुर्ग आरपीएफ का चार्ज अब बीएमवॉय इंस्पेक्टर को दिया गया है।

विजय बघेल ने सांस्कृतिक भवन सीतापुर पहुंचकर छत्तीसगढ़ियों के मन की बात अभियान के तहत उपस्थित सीतापुर विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीणों से घोषणा पत्र हेतु सुझाव प्राप्त किया। विजय बघेल ने कहा कि, सीतापुर विधानसभावासियों में मंत्री अमरजीत भगत के स्वेच्छाचारीता को लेकर भारी आक्रोश है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के समान ही मंत्री अमरजीत भगत भ्रष्टाचारी अधिकारियों के प्रवक्ता बनें बैठे हैं।

छत्तीसगढ़ियों के मन की बात अभियान

भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ द्वारा दंतेश्वरी माई के पावन धरा दंतेवाड़ा से निकाली जा रही परिवर्तन यात्रा का मार्ग इस प्रकार है। माँ दंतेश्वरी मंदिर से सुबह 10 बजे यात्रा प्रारम्भ होगी। इसके बाद यात्रा बड़ी आमसभा पर 11:30 बजे पहुंचेगी। इसके बाद गीदाम स्वागत स्थल पर 1:40 बजे पहुंचेगी।परिवर्तन यात्रा इसके बाद बास्तानार (किलेपाल) के मुख्य स्वागत मार्ग पर 2 बजे पहुंचेगी। इसके बाद यात्रा 3 बजे तोकापाल, आमसभा मुख्य मार्ग पहुंचेगी। जिसके बाद शाम 6 बजे परिवर्तन यात्रा के रथ जगलपुर पहुंचेंगे। जहाँ यात्रा के राहतों का स्वागत क्र रोड शो किया जायेगा।

उप मुख्यमंत्री टी.एस. सिंहदेव का सक्ती और सरगुजा दौरा : छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री टी.एस. सिंहदेव आज 12 सितम्बर को सक्ती और सरगुजा प्रवास पर जाएंगे। वे 12 सितम्बर को सुबह 10:30बजे रायपुर से हेलीकॉप्टर द्वारा सक्ती के लिए रवाना होंगे। वे सवेरे 11 बजे सक्ती पहुंचकर स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे। उप मुख्यमंत्री सिंहदेव दोपहर 12 बजे सक्ती से रायपुर के लिए प्रस्थान कर लोगों से भेंट-मुलाकात करेंगे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज 12 सितम्बर को नवा रायपुर के सेक्टर-19 में 49.50 करोड़ रूपए की लागत से बनने वाले ‘छत्तीसगढ़ कृषि भवन’ का भूमिपूजन और सेक्टर-24 में 40.01 करोड़ रूपए की लागत से निर्मित ‘छत्तीसगढ़ राज्य कृषि विपणन मण्डी बोर्ड’ के नवीन मुख्यालय भवन का लोकार्पण करेंगे। इन कार्यक्रमों की अध्यक्षता कृषि विकास एवं किसान कल्याण, जैव प्रौद्योगिकी मंत्री ताम्रध्वज साहू करेंगे।

विस्तार से पढ़ें :

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज 12 सितम्बर को दोपहर 2 बजे नवा रायपुर अटल नगर के सेक्टर-35 में आयोजित समारोह में तीन महत्वपूर्ण परियोजनाओं ‘कमर्शियल हब’, एरोसिटी और ‘शहीद स्मारक’ एवं ‘अमर जवान ज्योति स्मारक’ का शिलान्यास करेंगे। नवा रायपुर में निवेश, बसाहट और वाणिज्यिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से सेक्टर-23, 24, 34, 35 और 40 में 1083 एकड़ में ‘कमर्शियल हब’ विकसित किया जाएगा।

विस्तार से पढ़ें :

छत्तीसगढ़ में चुनाव को लेकर बैठकों का दौर जारी है। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी संजीव झा का छत्तीसगढ़ दौरा करेंगे। पार्टी द्वारा घोषित 10 उम्मीदवारों के साथ बैठक कर, चुनावी रणनीति पर चर्चा करेंगे।

केंद्रीय गृहमंत्री के निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, केंद्रीय मंत्री शाह सुबह 11:25 बजे दिल्ली से जगदलपुर के लिए रवाना होंगे और दोपहर 1:28 बजे जगदलपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। दोपहर करीब 2 बजे दंतेवाड़ा स्थित करली पुलिस लाइन पहुंचेंगे। दोपहर 2:00 बजे दंतेवाड़ा में दंतेश्वरी माता के दर्शन के बाद दोपहर करीब 2:25 बजे दंतेवाड़ा में आयोजित सभा स्थल पहुंचेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे. जनसभा के बाद अमित शाह दोपहर करीब 4:30 बजे वापस दिल्ली लौट जाएंगे।

BJP Parivartan Yatra: छत्तीसगढ़। दंतेवाड़ा से BJP की परिवर्तन यात्रा शुरू होने वाली है। इसकी शुरुआत Union Home Minister Amit Shah करेंगे। परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाने के लिए Amit Shah आज छत्तीसगढ़ आएंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT