Chhattisgarh Breaking live News Update Syed Dabeer Hussain - RE
छत्तीसगढ़

CG Breaking Live News: दुष्कर्म के आरोपी को फांसी की मांग,संयुक्त राष्ट्र संघ और कृषि विभाग के बीच MoU

PM Housing Allotment: पीएम आवास के तहत 104 चरणों में लॉटरी के जरिए 174 आवास आवंटित किया जा चुके हैं।

Deeksha Nandini

रायपुर। उप मुख्यमंत्री तथा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग के कार्यों की समीक्षा की। इस बैठक में स्वास्थ्य विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणु पिल्लै, सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेशी, स्वास्थ्य सेवाओं के संचालक जयप्रकाश मौर्य और राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के संचालक भोसकर विलास संदिपान भी बैठक में शामिल हुए।

स्वास्थ्य विभाग के कार्यों की समीक्षा बैठक

संयुक्त राष्ट्र संघ और कृषि विभाग के बीच हुआ एमओयू: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर और दंतेवाड़ा जिले में गेहूं और चावल के उत्पादन को प्रोत्साहित करने के लिए विशेष कार्यक्रम चलाया जाएगा। इस कार्यक्रम के लिए संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा 31.404 करोड़ रूपए की सहायता दी जाएगी। शत-प्रतिशत सहायता से चलने वाले इस कार्यक्रम में चावल और गेहूं के उत्पादन के साथ-साथ डिजिटल एग्रीकल्चर को भी प्रोत्साहित किया जाएगा। यह कार्यक्रम 5 वर्षों तक संचालित किया जाएगा।

संयुक्त राष्ट्र संघ और कृषि विभाग के बीच हुआ एमओयू

छत्तीसगढ़। भिलाई 3 स्थित आवास में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गणपति जी की सपरिवार पूजा अर्चना की और प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि की कामना की।

सीएम बघेल ने सपरिवार की गणपति जी की पूजा

Raipur Minor Rape Case Update: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर जिले के धरसीवा में गुरुवार को 5-6 साल की बच्ची से दुष्कर्म के मामले में बीजेपी महिला मोर्चा मासूम को न्याय दिलाने सड़कों पर उतरी है।बीजेपी महिला कार्यकर्ताओं ने चक्का जाम कर दिया है और आरोपी को फांसी देने की मांग कर रही हैं।

बेमेतरा। छत्तीसगढ़ के परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर ने आज यहां ज़िला मुख्यालय स्थित ज़िला परिवहन कार्यालय के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण किया। मंत्री अकबर ने कार्यालय के विभिन्न कक्षों का अवलोकन किया। उन्होंने कार्यालय की साफ़-सफ़ाई पर ज़ोर दिया।

ज़िला परिवहन कार्यालय के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण

रायपुर, छत्तीसगढ़। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने सीएम बघेल पर पलटवार करते हुए कहा- जब छत्तीसगढ़ में 420 का राज चल रहा हो और एक जमानती के हाथ में सत्ता लग जाये तब भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता इस माटी के सेवा के लिए जमीन पर उतरेगा।

रायपुर, छत्तीसगढ़। राज्यपाल सह कुलाध्यक्ष विश्वभूषण हरिचंदन ने AAFT यूनिवर्सिटी ऑफ मीडिया एण्ड आर्ट्स, माठ, रायपुर में कुलपति नियुक्ति हेतु पेेनल अनुशंसित करने हेतु खोजबीन समिति का गठन किया है। समिति का गठन छत्तीसगढ़ निजी विश्वविद्यालय (स्थापना एवं संचालन) अधिनियम, 2005 (क्रमांक 13 सन् 2005) की धारा-17 के उप धारा (2) में निहित प्रावधान के तहत किया है।

31 Inspector Promoted to DSP: छत्तीसगढ़ गृह (पुलिस) विभाग ने 31 पुलिसकर्मियों को पदोन्नति देते हुए 31 इंस्पेक्टर DSP की पदभार सौंपा है। गृह विभाग ने पदोन्नति हुए पुलिसकर्मियों के नाम की सूची जारी कर दी है।

Leader of Opposition Narayan Chandel Statement: भाजपा प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट को लेकर चंदेल ने कहा कि, कल पीएम मोदी आ रहे हैं। उसकी तैयारियों को लेकर समीक्षा हुई जल्द दूसरी लिस्ट आएगी। पीएम मोदी शनिवार को बिलासपुर में सभा को संबोधित करेंगे, पानी बरसात के बाद भी लोग सभा में लाखों की संख्या में आयेंगे।

Best Tourism Village Competition 2023: छत्तीसगढ़। विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर भारत मंडपम, प्रगति मैदान,नई दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में बेस्ट टूरिज्म विलेज प्रतियोगिता के अंतर्गत छत्तीसगढ़ के सरोदा दादर ग्राम को सर्वश्रेष्ठ ग्रामों की सिल्वर कैटेगरी में सम्मानित किया।

Best Tourism Village Competition 2023

Jagdalpur News: भाजपा के पूर्व महापौर प्रत्याशी योगेंद्र कौशिक ने भाजपा और कांग्रेस के नेताओं को अपशब्दों से संबोधित किया, जिससे शहर में राजनीतिक पारा हाई हो गया। निगम सभापति कविता साहू ने कोतवाली में एफआईआर कराई है। वहीं भाजपा नेताओं में भी नाराजगी पसरी है।

रायपुर, छत्तीसगढ़। प्रधानमंत्री के बिलासपुर दौरे को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने लोगों से अपील की है। उन्होंने कहा कि, प्रधानमंत्री जी का आगमन 30 सितम्बर को बिलासपुर में हो रहा है। साइंस कॉलेज मैदान में विशाल आमसभा को प्रधानमंत्री जी संबोधित करेंगे। आप सभी से आग्रह है कि इस आमसभा में जरूर सम्मिलित होवें। जय छत्तीसगढ़।

प्रधानमंत्री के बिलासपुर दौरे को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने लोगों से की अपील

PM Modi Chhattisgarh Visit: छत्तीसगढ़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ की परिवर्तन महा संकल्प रैली में शामिल होंगे। पीएम 30 सितंबर 2023 को दोपहर 12:30 बजे बिलासपुर के साइंस कॉलेज मैदान में विशाल जनसभा को सम्बोधित करेंगे।

PM Housing Allotment: दुर्ग। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में आज लॉटरी के जरिए दोपहर 12 बजे पीएम आवास का आवंटन किया जाएगा। 104 चरणों में लॉटरी के जरिए 174 आवास आवंटित किया जा चुके हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT