Chhattisgarh Breaking live News Update Syed Dabeer Hussain - RE
छत्तीसगढ़

CG Live News Update: बैठक में शामिल होने पहुंचे विदेशी मेहमान, राजकीय गमछा पहनाकर डेलीगेट्स का किया स्वागत

Deeksha Nandini

Saurabh Nirvani Suspended: पीसीसी की तरफ से उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्काषित कर दिया गया है। नेता का नाम सौरभ निर्वाणी है। इस संबंध में पार्टी की तरफ से विधिवत आदेश कर दिया गया है। पार्टी ने तीन दिन पहले उन्हें शो कॉज नोटिस जारी करते हुए जवाब माँगा था। जवाब से संतुष्ट नहीं होने पर यह पूरी कार्रवाई की गई है।

निष्कासन का जारी आदेश।

सीतापुर विधानसभा में होने वाले खेल महोत्सव 2023 के लिए पदाधिकारियों की घोषणा भी कर दी गई हैं। इसमें आयोजन के लिए आदित्य भगत को अध्यक्ष मनोनीत किया गया हैं। बतौली से घनश्याम गुप्ता, सीतापुर से तिलक बेहरा, मैनपाट से बलराम यादव और अंबिकापुर से संजय गुप्ता को उपाध्यक्ष बनाया गया हैं।

रायपुर। छत्तीसगढ़ के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने आज राजभवन सचिवालय में भगवान विश्वकर्मा की पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों को विश्वकर्मा जयंती की बधाई और शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर राजभवन सचिवालय के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने की राजभवन सचिवालय में भगवान विश्वकर्मा की पूजा

भिलाई के मलकीत सिंह की हत्या के मामले में दुर्ग के सांसद विजय बघेल ने कहा कि, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी, यह अराजकता, माफियाराज व गुंडागर्दी छत्तीसगढ़ की पहचान नहीं रही है। हमारे शांती के टापू छत्तीसगढ़ को आपके कुशासन ने सांस्कृतिक संघर्ष के दुःखद परिस्थिति में ला खड़ा किया है। भाई मलकीत सिंह जी के परिवार को न्याय मिलकर रहेगा, संघर्ष जारी है।

रायपुर, छत्तीसगढ़। मुख्यमंत्री निवास में मुक्तेश्वरी बघेल ने भगवान विश्वकर्मा की पूजा-अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली की कामना की है।

मुक्तेश्वरी बघेल ने विश्वकर्मा जयंती पर की पूजा।
मुक्तेश्वरी बघेल ने विश्वकर्मा जयंती पर की पूजा।

भिलाई में हुई हत्या पर BJP प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने दिया बड़ा बयान उन्होंने कहा कि, भारत भूमि का ह्रदयतल हमारा छत्तीसगढ़, और इस पुण्य भूमि में भारत माता के लिए नारे लगाने पर मलकीत सिंह की हत्या होना...कानून व्यवस्था अब तालिबानी पद्धति से चलेगी उसकी चेतावनी है।

छत्तीसगढ़। कांकेर के हल्बा चौकी में मोर्चा ड्यूटी में तैनात सीएएफ जवान ने आज सुबह सर्विस राइफल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। धमतरी जिले के रुद्री थाना का जवान चंद्रशेखर यादव 15वी वाहिनी बीजापुर बी कम्पनी में पदस्थ था। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे गए हैं। जवान के आत्महत्या की वजह अभी सामने नहीं आई है।

G-20 Framework Working Group Meeting: रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में जी-20 के चौथे फ्रेमवर्क वर्किंग ग्रुप मीटिंग में हिस्सा लेने दुनिया भर से प्रतिनिधियों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है। डेलीगेट्स को छत्तीसगढ़ का राजकीय गमछा पहनाकर और राऊत नाचा से स्वागत किया है। नीदरलैंड, स्वीजरलैंड, यूनाइटेड स्टेट, जर्मनी समेत कई कंट्री के डेलीगेट्स छत्तीसगढ़ आ रहे।

G-20 Framework Working Group

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में बीते दो दिनों में केवल 161.9 मिलीमीटर बारिश हुई है, इससे निचले स्तरों पर जलभराव हो गया है। बीते एक जून से लेकर अब तक प्रदेश में कुल 1179.1 मिलीमीटर बारिश हुई है, जो की सामान्य से 12 प्रतिशत ज्यादा है।

Vishwakarma Birth Anniversary 2023: विश्वकर्मा पूजा 17 सितंबर 2023, रविवार को मनाया जाएगा। इसी दिन भगवान विश्वकर्मा का जन्म हुआ था और इस दिन को विश्वकर्मा जयंती के तौर पर भी मनाया जाता है। इस अवसर पर सीएम बघेल ने सन्देश देते हुए कहा कि, संसार के प्रथम वास्तुकार, निर्माण और सृजन के देवता, भगवान विश्वकर्मा जी की जयंती पर सभी श्रमवीरों सहित प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं।

Checking Campaign of Transport Department: रायपुर। आगामी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारी में सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था की दृष्टि से निर्वाचन आयोग के निर्देशन में प्रदेश के सभी 16 टोल पोस्ट और 7 उड़नदस्तों के माध्यम से परिवहन विभाग द्वारा सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

परिवहन विभाग का चेकिंग अभियान

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT