अजय चंद्राकर का छत्तीसगढ़ सरकार पर हमला  Raj Express
छत्तीसगढ़

CG Politics: अजय चंद्राकर का बड़ा बयान कहा सोनिया और राहुल गांधी से कैसे कराया विधानसभा भवन का शिलान्यास

gurjeet kaur

CG Politics: दिल्ली (Delhi) के नवनिर्मित संसद भवन (Parliament House) के शिलान्यास को लेकर विवादों की राजनीती जारी है। इसी बीच छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर (Ajay Chandrakar) ने प्रदेश की भूपेश बघेल सरकार पर बड़ा हमला किया है। उन्होंने प्रदेश कांग्रेस (Congress) को निशाना साधते हुए छत्तीसगढ़ विधानसभा भवन (Chhattisgarh Assembly Building) के शिलान्यास पर बड़े सवाल उठाये हैं।

क्या है विवाद ?

दरअसल नवनिर्मित संसद भवन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) द्वारा किया जाएगा। जिसे लेकर विपक्ष की 19 पार्टियों ने मोर्चा खोल रखा है। इन पार्टियों ने उद्घाटन का बहिष्कार करने का फैसला लिया है। इन पार्टियों में कांग्रेस भी शामिल है। विपक्षी पार्टियों (Opposition Parties) का कहना है कि संसद भवन का उद्धाटन राष्ट्रपति (President) द्वारा कराया जाना चाहिए। इसी को लेकर चल रहे विवाद पर छत्तीसगढ़ भाजपा के वरिष्ठ नेता अजय चंद्राकर ने छत्तीसगढ़ विधानसभा भवन का शिलान्यास सोनिया गाँधी और राहुल गाँधी से कराये जाने को लेकर सवाल खड़े किये हैं।

अजय चंद्राकर ने सरकार को घेरते हुए कहा:

वरिष्ट भाजपा नेता और पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने छत्तीसगढ़ सरकार को घेरते हुए कहा है कि "क्या उन्होंने छत्तीसगढ़ विधानसभा भवन के शिलान्यास में राज्यपाल (Governor) को न्योता दिया था। वो संवैधानिक व्यक्ति नहीं है? ये लोग कौन से संवैधानिक पद पर थे, जो यहां विधानसभा का शिलान्यास करने आये थे। किस हैसियत से बोल रहे हैं कि हम बहिष्कार करेंगे। ये संवैधानिक संस्थाओं का सम्मान जानते ही नहीं।"

अजय चंद्राकर ने चयन सूची विवाद पर भी छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को घेरा :

अजय चंद्राकर ने चयन सूची विवाद पर लोक सेवा आयोग (Public Service Commission) की ओर से कोई स्पष्टीकरण नहीं दिए जाने को लेकर कहा कि "पीएससी की ओर से मुख्यमंत्री स्पष्टीकरण देंगे। बेरोजगारों के आरोप पर मुख्यमंत्री को स्वतः संज्ञान लेना चाहिए। पेपर खुलवा कर जांच करानी चाहिए। आग होती है तभी धुआं उठता है, लहर गिनकर पैसा कमाना है, तो कोई छत्तीसगढ़ आकर सीख ले।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT