CG News: भाजपा नेता की हत्या के बाद सरखेड़ा गांव में तनाव RE
छत्तीसगढ़

CG News: भाजपा नेता की हत्या के बाद सरखेड़ा गांव में तनाव, ग्रामीण कर रहें हैं उच्च स्तरीय जांच करने की मांग

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी बिरझू तारम की हत्या।

  • भाजपा नेता की हत्या के बाद सरखेड़ा गांव में तनाव।

  • परिजन-ग्रामीण नहीं उठाने दे रहे शव।

  • परिजन और ग्रामीण कर रहें हैं, उच्च स्तरीय जांच करने की मांग।

CG News: छत्तीसगढ़ के मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिले के औंधी क्षेत्र के नक्सल प्रभावित ग्राम सरखेड़ा में शुक्रवार को देर शाम गोली मारकर भाजपा नेता बिरजूराम तारम की हत्या कर दी गई। जिसके बाद यहां दशहत का माहौल बना हुआ है। वहीं, यहां ग्रामीण आक्रोश में हैं।

बता दें कि, भारतीय जनता पार्टी बिरजूराम तारम की हत्या के बाद गांव सरखेड़ा में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। परिजन व ग्रामीण घटना की उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हुए, शव को मौके से उठाने नहीं दे रहे हैं। स्थिति को देखते हुए एसडीएम, एडिशनल एसपी, एसडीओपी के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया है।

इस घटना पर छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं को डराने की कोशिश करार देते हुए सरकार से पूरा हिसाब लेने की बात कही। वहीं, दूसरी ओर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि, टारगेट किलिंग कर भाजपा नेताओं को डराने का काम प्रदेश में हुआ है। उन्होंने कहा कि, पूर्व में भी मोहला-मानपुर क्षेत्र में भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं को मारने-काटने की धमकी दी गई थी। यह बताता है कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था किस प्रकार मृत्यु शैय्या पर है।

जानकारी के लिए बता दें कि, घटना के पीछे नक्सलियों के होने की बात कही जा रही है। हालांकि इसकी अभी तक पुष्टि नहीं हो सकी है। घटना स्थल पर अभी पुलिस नहीं पहुंची है। उल्लेखनीय है कि, वर्ष 2009 में विधानसभा चुनाव के ठीक बाद नक्सलियों ने भाजपा प्रत्याशी रहे दरबार सिंह की निर्मम हत्या कर दी थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT