CG विधानसभा बजट सत्र  RE
छत्तीसगढ़

CG News: बैगा आदिवासियों की मौत पर कांग्रेस ने सदन की कार्यवाही का किया बहिष्कार

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र की कार्यवाही से जुड़ी बड़ी खबर आई सामने।

  • बैगा आदिवासियों की मौत पर कांग्रेस ने किया सदन की कार्यवाही का बहिष्कार।

  • विधानसभा में बैगा जनजाति के तीन सदस्यों की मौत का मामला उठाया।

रायपुर, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र के दौरान आज का दिन हंगामे से भरा रहा। कांग्रेस विधायकों ने आज विधानसभा में बैगा जनजाति के तीन सदस्यों की मौत का मामला उठाया। जिसके बाद कवर्धा में बैगा आदिवासियों की हत्या का मामले पर सदन में काफी हंगामा हुआ। कांग्रेस के विधायकों ने हत्या कर जला देने की घटने के इस मा मले को शून्य काल में उठाया। वे कामरोको प्रस्ताव के जरिए चर्चा की मांग की।

बता दें कि, छत्तीसगढ़ विधानसभा में शुक्रवार को बैगा आदिवासियों की मौत के मामले में विपक्षी सदस्यों ने काम रोको प्रस्ताव लाकर चर्चा की मांग की। गर्भगृह में जाकर नारेबाजी करते हुए, तख्ती दिखाते हुए धरने पर बैठे। पोस्टर लेकर सदन से बाहर निकलने के बाद कांग्रेस विधायकों ने गांधी प्रतिमा के सामने धरना देते हुए प्रदर्शन किया। निलंबन के बाद भी कांग्रेस विधायक काफी देर तक गर्भगृह में नारेबाजी करते रहे। नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत ने जहां सरकार पर मामले को दबाने का आरोप लगाया। वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने न्यायिक जांच की मांग की।

इस मामले को लेकर नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ने कहा कि, "सरकार हत्या को आत्महत्या साबित करने में लगी है। इस मामले को दबाने का प्रयास किया गया। हमने सदन में स्थगन प्रस्ताव लाया, जिसे अस्वीकार कर दिया गया। मंत्रियों के क्षेत्र में आदिवासियों की हत्या हो रही है। वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि, इस मामले में कांग्रेस ने एक टीम गठित की है। राजनीतिक दबाव के चलते इस घटनाक्रम को दबाया गया। इस घटना के पीछे बड़ा षड्यंत्र है, इस मामले की न्यायिक जांच होनी चाहिए।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT