CG News: महादेव सट्टा एप पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई Sudha Choubey - RE
छत्तीसगढ़

CG News: महादेव सट्टा एप पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, मामले में तीन थानों से 15 गिरफ्तार

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले से सामने आई बड़ी खबर।

  • रायपुर में महादेव सट्टा एप पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई।

  • मामले में तीन थानों से 15 गिरफ्तार।

  • मामले में बैंक खातों में मिले करोड़ों रुपए।

रायपुर, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में महादेव सट्टा एप पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। बता दें, व्यक्तिगत दस्तावेजों का दुरूपयोग कर बैंकों में खाता खोलकर फर्जी तरीके से करोड़ो रुपयों का लेन-देन करने वाले 15 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से साढे 14 लाख रुपये नकद, 21 नग मोबाइल फोन, पांच नग पासबुक, 12 नग एटीएम कार्ड, 12 नग चेक बुक, तीन नग लैपटाप, दो कम्प्यूटर सिस्टम एवं तीन डायरी जब्त की गई है। वहीं, आरोपियों के बैंक खातों में करोड़ों रुपए मिले हैं। साइबर सेल और खमतराई थाना पुलिस ने मिलकर कार्रवाई की है।

पुलिस के अनुसार, आरोपियों अलग-अलग लुभावने स्कीम बताकर लोगों को अपने झांसे में लेकर शिकार अपना शिकार बनाते थे। साथ ही लोगों का व्यक्तिगत दस्तावेज प्राप्त कर उनसे उनका बायोमेट्रिक मशीन में थम्ब इंप्रेशन लगवा लेते थे। आरोपी व्यक्तियों की बिना जानकारी के उनके व्यक्तिगत दस्तावेज और नाम का उपयोग कर बैंको में खाता खुलवाते थे। जिसके बाद आरोपी बैंक खातों में अवैध तरीके से करोड़ों रुपयों का लेनदेन करते थे। इन ट्रांजेक्शंस से आरोपियों को कमीशन मिलता था।

इस मामले में तीन अलग-अलग थानों में दर्ज प्रकरणों के आधार पर 15 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। जिसमें-गुढ़ियारी थाना से 5, खमतराई थाना से 8 और तेलीबांधा थाना से 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। जिसमें-गुढ़ियारी थाना से 5, खमतराई थाना से 8 और तेलीबांधा थाना से 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT