जिनेविवा किंडो ने ज्वाइन की कांग्रेस  RE-Raipur
छत्तीसगढ़

CG News: 2004 बैच की महिला IAS अधिकारी जिनेविवा किंडो ने ज्वाइन की कांग्रेस

Geneviva Kindo Joins Congress: पूर्व आईएएस अफसर जिनेविवा किंडो ने सीएम भूपेश बघेल की मौजूदगी में ज्वाइन की कांग्रेस। जिनेविवा किंडो 2004 बैच की महिला IAS अधिकारी हैं।

Deeksha Nandini

हाईलाइट्स

  • पूर्व आईएएस अधिकारी जिनेविवा किंडो आज कांग्रेस पार्टी में हुई शामिल।

  • रायपुर दक्षिण विधानसभा के संकल्प शिविर के दौरान CM बघेल की मौजूदगी में पार्टी में किया प्रवेश।

  • पूर्व आईएएस अधिकारी जिनेविवा किंडो को 2021 में सरगुजा कमिश्नर की जिम्मेदारी मिली थी।

रायपुर, छत्तीसगढ़। 2004 बैच की पूर्व आईएएस (भारतीय प्रशासनिक सेवा) अधिकारी जिनेविवा किंडो आज कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गई हैं। उन्होंने रायपुर दक्षिण विधानसभा के संकल्प शिविर के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मौजूदगी में पार्टी में प्रवेश किया। प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने उन्हें कांग्रेस का दुपट्टा भेंट कर पार्टी में स्वागत किया।

जिनेविवा किंडो 2004 बैच की भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) की अधिकारी थीं। नौकरी दौरान उन्होंने राज्य प्रशासनिक सेवा अधिकारी से आईएएस रैंक पर पदोन्नति हासिल की थी। इसके साथ ही जिनेविवा किंडो के भाई, एचपी किंडो ने भी एक आईएएस अधिकारी के रूप में कार्य किया था।

साल 2018 में जिनेविवा किंडो, जो एचपी किंडो की बहन हैं, जेल मैनुअल द्वारा निर्धारित दिशानिर्देशों के खिलाफ जेल में उनसे मिलने के लिए विवादों में घिर गईं थी। वहीं, 2021 में जब उन्हें सरगुजा कमिश्नर की जिम्मेदारी मिली तो रिटायरमेंट से ठीक पहले राज्य सरकार ने उन्हें अचानक पद से हटा दिया था।

मीडिया से बातचीत के दौरान आईएएस अधिकारी जिनेविवा किंडो ने बताया कि, वो कांग्रेस की नीतियों से प्रभावित होकर कांग्रेस में आई है। इसके साथ ही विधानसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर आईएएस अधिकारी जिनेविवा किंडो ने कहा कि, यह पार्टी के बड़े नेता और शीर्ष पदाधिकारी निर्धारित करेंगे, अभी तो मैंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ली है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT