अब तक 9 हुए नक्सली गिरफ्तार Raj Express
छत्तीसगढ़

CG Naxal Attack: दंतेवाड़ा ब्लास्ट मामले के 2 और नक्सली हिरासत में, अब तक 9 की हो चुकी गिरफ्तारी

Deeksha Nandini

Naxal Attack in Dantewada: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले में पुलिस की गिरफ्तारी जारी है। बीते दिनों पुलिस ने 7 नक्सलियों को गिरफ्तार किया था इसी कड़ी में पुलिस ने मंगलवार को दो और नक्सलियों को दबोच लिया है जो 26 अप्रैल को हुए नक्सली हमले में शामिल थे। अबतक गिरफ्तार किये नक्सलियों की संख्या 9 हो गई है।

मिली जानकारी के अनुसार हाल ही में गिरफ्तार किये गए नक्सली स्थानीय ताल्लुक रखते है साथ ही इस नक्सलियों के मलांगीर कमिटी के सदस्य होने का दावा भी किया जा रहा है।

दंतेवाड़ा नक्सली हमला :

बीते दिन 26 अप्रैल को हुए दंतेवाड़ा के नक्सली हमले में डीआरजी के जवानों (DRG Jawans) को निशाना बनाया गया था। इस हमले में वाहन के ड्रायवर और 10 डीआरजी के जवान शहीद (Martyred) हो गए थे। हमले के लिए नक्सलियों (Naxalite) ने पुख्ता तैयारी की थी। दंतेवाड़ा में विस्फोट (Dantewada Attack) करने के लिए नक्सलियों ने 50 किलो आईईडी (IED) का इस्तेमाल किया गया था। जिसमे डीआरजी वाहन (DRG Vehicle) के ड्रायवर सहित 11 जवान शहीद हुए थे। विस्फोट के ठीक बाद नक्सलियों ने फायरिंग (Firing) भी की थी। घटना की जांच में इस बात का खुलासा हुआ था की नक्सलियों ने हमले में बाल संघम (Bal Sangham) के सदस्यों को भी शामिल किया गया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT