Chhattisgarh BJP Candidate List 2023 Raj Express
छत्तीसगढ़

BJP Candidate List: भाजपा ने विधानसभा चुनाव के लिए जारी की 64 उम्मीदवारों की सूची, तीन सांसदों को दिया टिकिट

Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • भाजपा द्वारा जारी की गई 9 महिलाओं के नाम शामिल है।

  • भाजपा ने पूर्व IAS, सांसद समेत नए युवा प्रत्याशियों को मौका दिया।

  • पांच विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी का ऐलान बाकी।

Chhattisgarh BJP Candidate SecondList 2023: रायपुर, छत्तीसगढ़। भाजपा ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के लिए अपने प्रत्याशियों की दूसरी सूची को सोमवार को जारी कर दिया है। जारी की गई सूची में 64 उम्मीदवारों के नाम हैं, जिसमे 9 महिलाओं के नाम शामिल है। इससे पहले भाजपा ने 21 प्रत्याशियों के नामें की सूची जारी की थी, अब प्रदेश की पांच सीटों पर प्रत्याशी के नाम घोषणा होनी है। दूसरी सूची में पूर्व आईएएस, सांसद समेत नए युवा प्रत्याशियों को भी मौका दिया गया है।

भाजपा ने इस बार तीन सांसद भरतपुर-सोनहत से रेणुका सिंह (सांसद), पत्थलगांव से गोमती बाई (सांसद) और विजय बघेल भी विधानसभा की टिकट दी गई है। पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह राजनांदगांव, पूर्व मंत्री ननकीराम कंवर रामपुर, नारायण चंदेल जांजगीर, अरुण साव लोरमी, अजय चंद्राकर कुरुद, बृजमोहन अग्रवाल दक्षिण रायपुर से प्रत्याशी घोषित किए गए हैं। बीजेपी ने सभी सीटिंग एमएलए के साथ नए चेहरों को भी चुनाव में उतारा है।

बीजेपी की दूसरी सूची जारी सूची में 85 प्रत्याशियों में आदिवासी समाज से 3 प्रत्याशी, 10 अनुसूचित जाति से और 31 प्रत्याशी पिछड़ा वर्ग से हैं। वहीं 14 महिलाओं को प्रत्याशी बनाया गया है, 43 प्रत्याशी पहली बार चुनाव लड़ेंगे। इस बार 34 युवा प्रत्याशी मैदान में उतारे है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

इससे पहले भाजपा अपनी पहली सूची में 21 प्रत्याशियों का ऐलान किया था, इसमें 5 महिला उम्मीदवारों के नाम शामिल किये गए थे। वहीं अब दूसरी सूची में 64 प्रत्याशियों की घोषणा की गई है।अब पांच विधानसभा सीट बेमेतरा, अंबिकापुर, पंडरिया, बेलतरा और कसडोल में प्रत्याशी का ऐलान बाकी रह गया है, हालांकि इन विधानसभा सीटों पर नामों की जल्दी घोषणा होने के कयास लगाए जा रहे है।

Chhattisgarh BJP Candidate List 2023
Chhattisgarh BJP Candidate List 2023
Chhattisgarh BJP Candidate List 2023
Chhattisgarh BJP Candidate List 2023
Chhattisgarh BJP Candidate List 2023

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT