Birjhu Taram Murder Case Update  RE
छत्तीसगढ़

Birjhu Taram Murder Case Update : आरकेबी डिवीजन ने ली BJP नेता बिरझू तारम की हत्या की जिम्मेदारी, फेंके पर्चे

Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • नक्सलियों ने गाँव के इर्द-गिर्द और पेड़ों में पर्चे किए चस्पा।

  • माओवादी के आरकेबी डिवीजन ने भाजपा नेता की हत्या की जिम्मेदारी।

  • चुनाव बहिष्कार के फरमान के साथ वोट मांगने वालों को मार भगाने की बात कही।

Birjhu Taram Murder Case Update : मोहला-मानपुर, छत्तीसगढ़। भाजपा नेता बिरझु तारम की हत्या का खुलासा हो गया है। माओवादियों आरकेबी डिवीजन ने पर्चा जारी कर बिरझू तारम को मारने की पुष्टि कर दी है। फेंके गए पर्चे में लिखा कि, “बीजेपी-आरएसएस बिरझु तारम को मौत का सजा दिए”। मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी के ASP ने नक्सल वारदात होने की आशंका जताई थी। जिले के पुलिस अधीक्षक ने इस सम्बन्ध में कहा कि, मौके पर टीम जाएगी जांच कर पर्चों को उठवा लिया जाएगा।

मानपुर-मदनवाड़ा मेन रोड पर मालहर, बसेली गाँव के इर्द-गिर्द बड़ी संख्या में पर्चे फेंके गए हैं. इसके साथ पेड़ों में पर्चे चस्पा किए गए हैं। आरकेबी डिवीजन के हवाले से जारी किए गए पर्चों में चुनाव बहिष्कार के फरमान के साथ वोट मांगने वालों को मार भगाने की बात कही गई है।

यह है मामला :

छत्तीसगढ़ के मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिले के औंधी क्षेत्र के नक्सल प्रभावित ग्राम सरखेड़ा में शुक्रवार को देर शाम गोली मारकर भाजपा नेता बिरजूराम तारम की हत्या कर दी जिसके बाद यहां दशहत का माहौल है। परिजन व ग्रामीण घटना की उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हुए, शव को मौके से उठाने नहीं दे रहे हैं। स्थिति को देखते हुए एसडीएम, एडिशनल एसपी, एसडीओपी के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया था। केंद्रीय मंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री ने उच्च स्तरीय जांच की बात दोहराई। इसके बाद परिजन राजी हुई, और पोस्ट मार्टम के बाद शाम करीबन 4 बजे बिरझू तारम का अंतिम संस्कार किया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT