Heavy Rain Damage: पानी में डूबा स्कूल Raj Express
छत्तीसगढ़

Bilaspur News: छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का असर, पानी में डूबा स्कूल, बच्चे मना रहे छुट्टी

Deeksha Nandini

बिलासपुर, छत्तीसगढ़। प्रदेश में बीते दिनों से लगातार भारी बारिश हो रही है। शहर के नदी नाले उफान पर है। ऐसे ही बिलासपुर के शासकीय प्राथमिक स्कूल के ग्राऊंड में पानी भर गया है जिसकी वजह से स्कूल तक नहीं पहुंचा जा रहा है। ऐसे में स्कूल आये सभी बच्चे अपने घर लौट रहे है और छुट्टी मना रहे है। बच्चे लगातार 2 दिन की छुट्टी पाकर बेहद खुश नजर आ रहे है।

दरअसल, बीते दिनों से प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है। इन जिलों में बिलासपुर भी शुमार है। ऐसे में बिलासपुर जिले के शासकीय प्राथमिक शाला तुर्काडीह स्कूल (Government Primary School Turkadih) के परिसर में पानी भर गया है, जिससे स्कूल पहुंचने में बच्चों और टीचरों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। स्कूल में पानी भरने के चलते चारों तरफ कीचड़ है, जिससे आसपास गंदगी फैली है। स्कूलों में पानी भर जाने की वजह से बच्चे बिना जूते और चप्पल के स्कूल आते हैं। बच्चों का कहना है कि, अगर जूते पहन कर जाएं तो खराब हो जाते हैं। वहीं चप्पल कीचड़ में नीचे धस जाती है, और निकालने की कोशिश में टूट जाती है। इस वजह से वे आए दिन समस्या का सामना कर रहे हैं।

स्कूल छोड़ने आये अभिभावकों का कहना है कि, बच्चों की पढाई पढ़ाई प्रभावित हो रही है वही व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए स्कूल प्रबंधन द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। वर्षा के पहले स्कूल प्रबंधन तैयार नहीं रहता है। इसका खामियाज विद्यार्थियों को उठान पड़ रहा है। हर साल यहां वर्ष के समय जलभराव की स्थिति निर्मित हो जाती है। घुटने तक पानी भरे होने के कारण स्कूल आने वाले बच्चों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।

बच्चों ने बताया कि, वर्षा के मौसम में यहां हर साल परेशानियों का समाना करना पड़ता है। ये पहला ऐसा स्कूल नहीं जहां स्कूल में पानी भर रहा है। शहर में कई शासकीय स्कूलो में पानी भरने की समस्या बरसात के मौसम में सामने आती है। यहां के बच्चे कक्षाओं से पानी निकालने में ही जुटे रहते है।

यह भी पढ़े।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT