Bhilai News: छत्तीसगढ़ के भिलाई में डेंगू के संक्रमण में आई तेजी Sudha Choubey - RE
छत्तीसगढ़

Bhilai News: छत्तीसगढ़ के भिलाई में डेंगू के संक्रमण में आई तेजी, एक ही दिन में डेंगू के मिले 4 नए मरीज

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • छत्तीसगढ़ के भिलाई जिले में सामने आई बड़ी खबर।

  • भिलाई में डेंगू के संक्रमण में आई तेजी।

  • एक ही दिन में डेंगू के मिले 4 नए मरीज।

भिलाई, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ के भिलाई जिले में डेंगू ने अपने पैर पसार रहा है। यहां डेंगू से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। ऐसे में जिले में 4 और नए डेंगू मरीज मिले हैं। इनमें एक मरीज पटरीपार और एक टाउनशिप का भी है। शेष दो मरीजों में एक भिलाई-3 और दूसरा मरोदा सेक्टर रिसाली का है। सभी के सभी पिछले पांच दिनों के भीतर संक्रमित हुए हैं।

बता दें कि, अस्पतालों में चले इलाज से स्वस्थ्य होने के कारण अलग-अलग तारीखों में 172 को डिस्चार्ज कर दिया गया है। 13 डेंगू मरीज अभी भी अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हैं। इनमें 3 मरीज का स्पर्श, 3 का बीएम शाह, 3 का सेक्टर-9, 2 का शंकराचार्य और 2 का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। अधिकारियों ने बताया कि, टाउनशिप के अलावा दुर्ग, भिलाई,​ रिसाली,​ भिलाई-चरोदा में लगातार स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। ​जमा पानी की निकासी कराई जा रही है।

जानकारी के अनुसार, छत्तीसगढ़ के भिलाई जिले में मरीजों की संख्या बढ़कर 184 हो गई है। घरों में रोजाना लार्वा मिल रहा है। मरीजों के निवास क्षेत्रों में घर-घर जाकर स्वास्थ्य विभाग के मैदानी अमले द्वारा दवा का छिड़काव किया जा रहा है। लगातार डेंगू प्रभावित क्षेत्रों में लार्वा नष्टीकरण व एडिस मच्छर को नष्ट करने के लिए फागिंग किया जा रहा है। वहीं, आम जनता को साफ-सफाई रखने व डेंगू से बचाव के बारे में समझाइश दी गई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT