PM Modi के दौरे से पहले IED Bomb निष्क्रिय Raj Express
छत्तीसगढ़

कांकेर में बम निरोधक दस्ता ने IED Bomb किया निष्क्रिय, नक्सलियों ने किया था Plant

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • नक्‍सल प्रभावित ग्राम गटाकाल में नक्सलियों ने लगाया IED बम।

  • सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बल के जवान के हाथ लगा था।

  • बम निरोधक दस्ता ने सफलतापूर्वक किया निष्क्रिय।

IED Bomb Defused in Kanker : कांकेर। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) सोमवार को छत्तीसगढ़ के दौरे पर आने वाले है। उनके आने से पहले सुरक्षा बल के जवानों ने नक्सलियों के प्लान पर पानी फेर दिया है। जानकारी के अनुसार नक्सल प्रभावित इलाके कांकेर में नक्सलियों ने एक IED बम (IED Bomb) प्लांट किया जिसकी खोज कर बम निरोधक दस्ता ने उसे वही निष्क्रिय कर दिया है। बताया जा रहा है कि, नक्सलियों ने चुनाव के तहत इस IED बम (IED Bomb) को लगाया होगा, अक्सर जवानों द्वारा जंगलों में सर्चिंग की जाती है, जिसमें उनको नुकसान पहुंचाने के इरादे यह काम किया गया होगा।

जानकारी के अनुसार,क्सलियों ने IED बम (IED Bomb)को कांकेर जिले के थाना कोइलीबेडा के नक्‍सल प्रभावित ग्राम गटाकाल में सुरक्षा बल को नुकसान पहुंचाने के लिए लगाया था। दरअसल, कांकेर जिले में नक्‍सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बल के जवानों को बड़ी सफलता मिली है। बीएसएफ जवानों ने ग्राम गटाकाल में एक आइईडी बरामद किया है, जिसे बम निरोधक दस्‍ते की मदद से मौके पर ही डिफ्यूज कर दिया गया। जवानों ने आगे और भी ऐसे बम लगाए होने की आशंका जताई जिसके तहत सभी जवान सतर्कता बरते हुए सर्चिंग कर रहे है।

गौरतलब है कि, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) बस्तर में जनसभा को सम्बोधित करेंगे। इसको लेकर पुलिस और जवानों ने सयुक्त रूप से सुरक्षा मोर्चा संभाला हुआ है। इस दौरान कार्यक्रम में मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री समेत कई बीजेपी के वरिष्ठ नेता और जनसभा में पीएम मोदी को सुनने के लिए कई लोग शामिल होंगे।

यह खबर पूरी पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT