घर की छत गिरने से दंपत्ति की मौत Raj Express
छत्तीसगढ़

Balod News: भारी बारिश से पति- पत्नी के ऊपर गिरी छत, दंपत्ति की मौत, 4 लाख रुपए का मिलेगा मुआवजा

Deeksha Nandini

छत्तीसगढ़। बालोद जिले से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। लगातार बारिश से घर की दीवार व उपर बने कच्चे छत गिर जाने से उसमें दबकर घर में सो रहे पति-पत्नी की मौत हो गई। पूरा मामला डौंडीलोहारा ब्लाक के ग्राम पंचायत आसरा के ग्राम सिरपुर का है। रात भर दोनों पति-पत्नी दीवार के नीचे दबे रहे। अगली सुबह ग्रामीणों को हादसे की जानकारी हुई।

जानकारी के अनुसार, संतराम यादव (55 वर्ष) और उसकी पत्नी कुंती बाई (50 वर्ष) खाना खाकर सोने के लिए गए। इस दौरान बीते कुछ दिनों से लगातार बालोद में बारिश हो रही थी। देर रात उनके घर की छप्पर और दीवार बारिश के कारण भरभराकर गिर गई। हादसे में दोनों पति-पत्नी मलबे के नीचे दब गए और उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

परिवार को 4 लाख रुपए का मिलेगा मुआवजा

बाद में घर से कुछ दूर सो रहे बेटे को ग्रामीणों ने जानकारी दी। जिसके बाद दंपती का अंतिम संस्कार किया गया। वहीं घटना की जानकारी होने के बाद पुलिस प्रशासन और राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंची थी। शासन से उचित मुआवजा दिलाने की प्रक्रिया शुरू की गई। एसडीएम प्रतिमा ठाकरे ने कहा, घटना के तुरंत बाद मौके पर जाकर प्रकरण बनाया गया है। प्रति मृत व्यक्ति के नाम से 4-4 लाख रुपए का प्रकरण बना कर भेज दिया गया है। जल्द पीड़ित परिवार को मुआवजा मिल जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT