छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का कहर: उफान पर ये नदी Sudha Choubey - RE
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का कहर: उफान पर ये नदी, बालोद में मकान ढहने से दो लोगों की मौत

Sudha Choubey

बालोद, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ में मानसून की एंट्री के बाद से कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है। एक तरफ जहां बारिश से प्रदेश में गर्मी से राहत मिली है, वहीं दूसरी तरफ बारिश से कई लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बता दें, बालोद जिले में मानसून की पहली बारिश में ही नदी-नाले उफान पर आ गई हैं। वहीं, बालोद जिले के देवरी क्षेत्र में भरी बारिश के चलते एक मकान ढहने से पति-पत्नी की मौत हो गई है।

नदी-नाले उफान पर:

जानकारी के लिए बता दें कि, बालोद जिले में मानसून की पहली बारिश में ही नदी-नाले उफान पर बह रहीं हैं। वहीं, कई गांव पर मंडरा रहा बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। प्रसाशन ने जारी इसके लिए अलर्ट जारी किया है। मानसून को देखते हुए जिला मुख्यालय में बाढ़ नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई। बता दें, आने वाले दिनों में जिले में जोरदार बारिश की संभावना बनी हुई है। ऐसे में आपदा से निबटने के लिए प्रशासन ने तैयारी की है। बचाव दल में नगर सैनिकों के साथ गोताखोर भी तैनात किए गए हैं। नियंत्रण कक्ष में 24 घंटे अधिकारी-कर्मचारी रहेंगे।

बालोद में मकान ढहने से दो लोगों की मौत:

आपको बता दें कि, बालोद जिले के देवरी क्षेत्र में भरी बारिश के चलते एक मकान ढहने से पति-पत्नी की मौत हो गई है। यहां बारिश के कारण मकान की नींव कमजोर हो गई, जिससे पूरा घर भरभराकर ढह गया। जिस समय यह घटना हुई, उस वक्त मकान के अंदर पति-पत्नी सो रहे थे। मकान का मलबा पति-पत्नी के ऊपर गिर गया। जिसके वजह से उनकी मौके पर ही मौत हो गई। अगले दिन सुबह गांववालों ने क्षतिग्रस्त मकान को देखा तो तुरंत पुलिस को सुचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बता दें, जिस छप्पर के गिरने से यादव दंपत्ति (संतराम यादव (55 वर्ष) और उसकी पत्नी कुंती बाई (50 वर्ष) की मौत हुई है उसकी दीवारें मिट्टी की बनीं थी। जबकि छत लकड़ियों की भारी बल्लियों, खपरैल और प्लास्टिक का बना था। रात भर बारिश से ईंट की दीवार गीली हो गई और अचानक गिर गई। हादसे में दोनों पति-पत्नी मलबे के नीचे दब गए और उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

बारिश की वजह से लोगों को घटना का पता नहीं चल पाया। वहीं, सुबह जब ग्रामीणों ने टूटा हुआ घर देखा, तो वहां पहुंचे और पति-पत्नी को आवाज लगाई, मगर किसी ने जवाब नहीं दिया। मलबा हटाने पर उन्हें दंपती की लाश दिखी। जिसके बाद ग्रामीणों ने देवरी थाना पुलिस को घटना की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दंपती के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT