कोरबा में जंगली पुटू खाने से एक ही परिवार के 7 लोग हुए बीमार Sudha Choubey - RE
छत्तीसगढ़

कोरबा में जंगली पुटू खाने से बच्चे समेत एक ही परिवार के 7 लोग हुए बीमार, इलाज जारी

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले से आई बड़ी खबर

  • कोरबा जिले कटघोरा में एक ही परिवार के 7 लोगों की तबियत हुई खराब

  • जंगली पुटू खाने से हुई तबियत खराब

  • सभी को भिलाई बाजार प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में कराया गया भर्ती

कोरबा, छत्तीसगढ़। पुटू खाने वाले सावधान हो जाए। बात दें, छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले कटघोरा में जंगली पुटू खाने से एक ही परिवार के 7 लोगों की तबियत खराब हो गई। जिसके बाद सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के अनुसार, ग्राम पंचायत पखनापारा (गंगदेई) निवासी महेश दास पानिका के 12 वर्षीय पुत्र आदर्श, अपने बाड़ी से पुटू लेकर आया था। ये पुटू पैरा के पास निकला हुआ था, जिसे पैरा पुटू समझकर वो घर लेकर आ गया। जिसके बाद सभी ने इसको खाया। खाने के बाद महेश काम पर चला गया और आदर्श स्कूल चला गया। स्कूल में उसे उल्टी होने लगी, वहीं घर में भी सभी की हालत बिगड़ने लगी।

भिलाई बाजार प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में कराया गया भर्ती:

जिसके बाद सभी को भिलाई बाजार प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया। बता दें, पैरा पुटू खाने से महेश दास पनिका, उसकी पत्नी सरोजनी बाई, मां मानकुंवर, भाई जितेंद्र, ऋतु, पुत्र आदर्श और आरव्या को फूड प्वाइजनिंग होना बताया गया। आरएमओ पुरुषोत्तम तिवारी ने इलाज शुरू किया। जिसमें दोनों बच्चो की हालत जायदा गंभीर थी, दोनों बच्चों को बेहोशी की हालत में स्वास्थ्य केंद्र लाया गया था।

वहीं, घटना को लेकर डॉक्टर ने बताया कि, अभी बरसात के दिनों में किसी को जंगली पुटू का सेवन नहीं करना चाहिए। जंगली पुटू खाने से फूड प्वॉइजनिंग का खतरा बना रहता है, जिससे जान को खतरा भी हो सकता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT