18 घंटे जारी किया अलर्ट Raj Express
छत्तीसगढ़

18 घंटे का जारी अलर्ट- प्रदेश में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश का दौर, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

Deeksha Nandini

Weather Update: इस साल गर्मी के मौसम में लगातार हो रही बारिश ने लोगों को कन्फ्यूज कर दिया है। बीते कुछ दिनों से छत्तीसगढ़ का मौसम बदला हुआ है। गर्मी जैसे चली गई और बारिश का मौसम शुरू हो गया है। रविवार सुबह से ही प्रदेश के कई स्थानों में तेज हवा के साथ बारिश जारी है। ऐसे में मौसम विभाग ने इसे लेकर एक बार फिर चेतावनी जारी कर दी हैं। आने वाले अगले 18 घंटे ऐसी ही झमाझम बारिश के साथ तेज हवा और आकाशीय बिजली का अलर्ट जारी कर दिया हैं।

18 घंटे में भारी बारिश का अलर्ट जारी :

छत्तीसगढ़ मौसम विभाग (Chhattisgarh Meteorological Department) ने कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी (yellow alert) किया है। साथ ही कई जिलों में यलो तो कई जिलों में ऑरेज अलर्ट (orange alert) जारी किया गया है। प्रदेश में अगले 18 घंटे तक के लिए भारी बारिश का अलर्ट (Heavy rain alert) जारी किया गया है। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। साथ ही प्रदेश के कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जिलों में ओलावृष्टि (hailstorm) की संभावना जताई है। बाकि कई जिलों में मौसम को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है और कई जगहों पर वज्रपात (thunderstorms), तेज हवाओं की संभावना जताई है। साथ ही बताया कि प्रदेश के सभी संभागों में गरज चमक के साथ मध्यम बारिश की चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग ने दी चेतावनी

बता दें कि प्रदेश में 87% तक नमी है और बीते दिन शनिवार रात कई जगहों पर चमक के साथ बारिश हुई थी। जिसके चलते आज तापमान में उतार-चढ़ाव देखा जा सकता है वहीं रायपुर का तापमान 26 डिग्री सेल्सियस तक रहने की भी संभावना जताई गई है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT