Breaking News Live Updates Raj Express
भारत

Breaking News Live Updates : LG वीके सक्सेना ने CM केजरीवाल के खिलाफ की NIA जांच की मांग

Deeksha Nandini

LG वीके सक्सेना ने CM केजरीवाल के खिलाफ की NIA जांच की मांग, 'सिख फॉर जस्टिस' आतंकी संगठन से फंडिंग का मामला

दिल्ली के LG वीके सक्सेना ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन "सिख फॉर जस्टिस" से कथित तौर पर राजनीतिक फंडिंग प्राप्त करने के लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एनआईए जांच की सिफारिश की है। एलजी को शिकायत मिली थी कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली AAP को देवेंद्र पाल भुल्लर की रिहाई की सुविधा देने और खालिस्तान समर्थक भावनाओं को बढ़ावा देने के लिए चरमपंथी खालिस्तानी समूहों से भारी धनराशि - 16 मिलियन अमरीकी डालर - प्राप्त हुई थी।

मानव तस्करी केस के चार आरोपितों को भोपाल कोर्ट ने किया बरी

भोपाल, मध्यप्रदेश। मानव तस्करी केस में आरोपित स्वेता स्वप्निल जैन, स्वेता विजय जैन आरती दयाल और अभिषेक को सोमवार को सुनवाई के दौरान भोपाल कोर्ट ने बरी कर दिया है।

भोपाल की यूनियन कार्बाइड फैक्ट्री में आग

भोपाल, मध्यप्रदेश। यूनियन कार्बाइड फैक्ट्री में सोमवार दोपहर कुछ धमाकों के बाद आग लग गई। दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंची और अब आग पर काबू पा लिया गया है। आग कैसे लगी इसे लेकर अब तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

भूपेश बघेल रायबरेली और अशोक गहलोत अमेठी के AICC वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त

दिल्ली। कांग्रेस ने भूपेश बघेल को रायबरेली और अशोक गहलोत को अमेठी का एआईसीसी वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।

मोदी की योजनाओं को BJD ने राज्य में नहीं होने दिया लागू - PM मोदी

PM Modi in Odisha : ओडिशा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नबरंगपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, BJD ने मोदी की गारंटियों और योजनाओं को ओडिशा में लागू नहीं होने दिया और जिनको लागू किया उस पर अपना भ्रष्टाचार का ठप्पा लगा दिया।

Amit Shah Road Show : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का कृष्णानगर में रोड शो शुरू

Amit Shah Road Show : पश्चिम बंगाल। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नादिया के कृष्णानगर में रोड शो शुरू हो गया है। इस दौरान बड़ी संख्या लोगों ने रोड शो में शामिल होकर, केंद्रीय गृहमंत्री शाह का पुष्पवर्षा कर स्वागत किया।

हेमंत सोरेन ने High Court के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका

रांची। झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने High Court के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर की, जिसने उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा उनकी गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली उनकी याचिका खारिज कर दी। सोरेन की ओर से पेश वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने मामले को जल्द सूचीबद्ध करने के लिए सुप्रीम कोर्ट के समक्ष मामले का उल्लेख किया। मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ की पीठ ने सिब्बल को एक ईमेल भेजने को कहा और वह इस पर गौर करेंगे।

दिल्ली के एक औद्योगिक क्षेत्र में प्लास्टिक फैक्ट्री की तीन मंजिलों पर भीषण आग

दिल्ली। नरेला के भोरगढ़ औद्योगिक क्षेत्र में आज सुबह एक प्लास्टिक फैक्ट्री की तीन मंजिलों पर भीषण आग लग गई। दमकल की 30 गाड़ियां मौके पर मौजूद। आग बुझाने का काम जारी है।

ओडिशा में BJD के छोटे नेता भी बन गए बड़े बंगलों के मालिक - PM मोदी

ओडिशा। बेहरामपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 50 वर्षों तक और फिर 25 वर्षों तक, BJD सरकार ने ओडिशा पर शासन किया... ओडिशा में पानी, कृषि भूमि, खनिज अयस्क, एक लंबा समुद्री तट, इतिहास और विरासत है।" ओडिशा में सब कुछ है। फिर ऐसा क्यों है कि ओडिशा अमीर है लेकिन यहां के लोग गरीब हैं... इस पाप के पीछे का कारण कांग्रेस की लूट है और BJD के छोटे नेता भी बड़े बंगलों के मालिक बन गए हैं।

खराब मौसम के कारण मणिपुर में सभी स्कूल, कॉलेज 7 मई तक बंद

इम्फाल। मणिपुर सरकार ने घोषणा की है कि खराब मौसम के कारण राज्य के सभी स्कूल और कॉलेज मंगलवार (6 मई और 7 मई) तक बंद रहेंगे।

शिवसेना (UBT) की पूर्व जिला इकाई प्रमुख विजय करंजकर शिवसेना में शामिल

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की उपस्थिति में, शिवसेना (यूबीटी) की पूर्व जिला इकाई प्रमुख विजय करंजकर शिवसेना में शामिल हो गए।

रांची में निजी सचिव संजीव लाल के घरेलू सहायक के घर से मिला नोटों का ढेर

झारखंड। वीरेंद्र राम मामले में रांची में कई स्थानों पर ED की छापेमारी में झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल के घरेलू सहायक से भारी मात्रा में नकदी बरामद की गई। ED ने कुछ योजनाओं के कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फरवरी 2023 में झारखंड ग्रामीण विकास विभाग के मुख्य अभियंता वीरेंद्र के. राम को गिरफ्तार किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT