Breaking News Live Update Raj Express
भारत

Breaking News LIVE Update : लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए प्रचार थमा, 7 मई को मतदान

gurjeet kaur

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए प्रचार थमा, 7 मई को मतदान

दिल्ली। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए प्रचार थम गया है। अब प्रत्याशी घर - घर जाकर प्रचार कर पाएंगे। तीसरे चरण में 95 सीट पर 7 मई को मतदान होगा।

राधिका खेड़ा ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा

राधिका खेड़ा ने कांग्रेस अध्यक्ष को पत्र में लिखा, 'आज अत्यंत पीड़ा के साथ पार्टी की प्राथमिक सदस्यता त्याग रही हूँ व अपने पद से इस्तीफ़ा दे रही हूँ। हाँ मैं लड़की हूँ और लड़ सकती हूँ, और वही अब मैं कर रहीं हूँ। अपने व देशवासियों के न्याय के लिए मैं निरंतर लड़ती रहूँगी।'

रांची के BSNL कार्यालय में आग, मौके पर पहुंची दमकल की 10 गाड़ियां

रांची, झारखंड। बीएसएनएल, रांची परिसर में आग लग गयी। मौके पर दमकल की 10 गाड़ियां मौजूद हैं। आग बुझाने की कोशिशें जारी।

पीवी नरसिम्हा राव को कांग्रेस ने नहीं दिया सम्मान - रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

वाईएसआर, आंध्र प्रदेश। एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कहते हैं, "पीवी नरसिम्हा राव का जन्म आंध्र प्रदेश की इसी धरती पर हुआ था। वह भारत के प्रधानमंत्री थे। पूरे देश में उनका सम्मान है, लेकिन कांग्रेस ने उन्हें वह सम्मान नहीं दिया जिसके वह हकदार थे, अगर किसी ने उन्हें सम्मान देने का काम किया है तो वह भाजपा की सरकार है।

बीना से कांग्रेस विधायक निर्मला सप्रे बीजेपी में शामिल

सागर। बीना से कांग्रेस विधायक निर्मला सप्रे मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हो गईं।

कांग्रेस ने महाराष्ट्र के लिए 40-स्टार प्रचारकों की सूची जारी की

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए महाराष्ट्र के लिए 40-स्टार प्रचारकों की सूची जारी की। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी नेता राहुल गांधी, पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल, पार्टी नेता प्रियंका गांधी वाद्रा और अन्य पार्टी नेता प्रचार करेंगे।

कांग्रेस 40-स्टार प्रचारकों की सूची जारी की।

मध्यप्रदेश के शहडोल में ASI की ट्रेक्टर से कुचल कर हत्या

रेत का अवैध परिवहन कर रहे ट्रैक्टर-ट्रॉली ने ASI को कुचला जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। फरार वारंटी को पकड़ने गए थे एएसआई महेंद्र बागरी। ब्यौहारी थाना क्षेत्र अंतर्गत बड़ौली गांव की घटना। ताजा जानकारी के अनुसार, ट्रैक्टर के ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है और पूछताछ की जा रही है. पूछताछ में पता चला कि इसमें ट्रैक्टर मालिक का बेटा भी शामिल था। उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया है। आईपीसी की धारा 302/34, 414, 379 और खनन के विभिन्न अधिनियमों के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

गुरु ग्रंथ साहिब का अपमान करने पर युवक की भीड़ ने की हत्या

पंजाब के फिरोजपुर के बंडाला गांव में गुरु ग्रंथ साहिब के अपमान के आरोपी को भीड़ ने पीट-पीटकर मौके पर ही मार डाला।आरोपी के परिवार का दावा है कि मारा गया लड़का मानसिक रूप से विक्षिप्त था और उन्हें उसके इलाज के सबूत भी मिले हैं।

गुरु ग्रंथ साहिब

भाजपा के एनिमेटेड वीडियो के खिलाफ कांग्रेस की चुनाव आयोग में शिकायत

कांग्रेस ने भाजपा कर्नाटक द्वारा अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो पर कथित तौर पर अनुसूचित जाति या जनजाति के सदस्यों को वोट न देने के लिए धमकाने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, भाजपा सोशल मीडिया प्रभारी अमित मालवीय, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र के खिलाफ शिकायत दर्ज की है। विशेष उम्मीदवार एससी/एसटी समुदाय के सदस्यों के खिलाफ शत्रुता, नफरत और दुर्भावना की भावना पैदा करने के इरादे से और कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया के एनिमेटेड वीडियो का उपयोग करके कांग्रेस पार्टी को एक विशेष धर्म के पक्ष में चित्रित करके आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं। और एससी/एसटी और ओबीसी समुदाय के सदस्यों का दमन कर रहे हैं।

कांग्रेस की चुनाव आयोग में शिकायत
कांग्रेस की चुनाव आयोग में शिकायत
कांग्रेस की चुनाव आयोग में शिकायत

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में जारी तलाशी अभियान

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के मेंढर में सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान चलाया। अनंतनाग-राजौरी लोकसभा क्षेत्र में मतदान से तीन सप्ताह पहले शनिवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकवादियों ने भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के काफिले पर घात लगाकर हमला किया, जिसमें एक सैनिक की मौत हो गई और चार घायल हो गए।

प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे रामलला के दर्शन और अयोध्या में रोड शो

उत्तर प्रदेश। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आज (रविवार) राम जन्मभूमि मंदिर के दौरे और रोड शो से पहले अयोध्या को सजाया गया है। पीएम मोदी के अयोध्या दौरे और रोड शो पर राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास ने कहा, यह पहली बार है कि वह (पीएम मोदी) प्राण प्रतिष्ठा के बाद आ रहे हैं। वह पहले दर्शन करेंगे और फिर लता चौक तक रोड शो करेंगे।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT