Breaking Live News Updates Raj Express
भारत

Breaking News : ईरान जनरल क़ासिम सुलेमानी की चौथी बरसी के कार्यक्रम में विस्फोट, 103 की मौत, अनेक घायल

Breaking News : मध्यप्रदेश में नामीबिया से कुनो नेशनल पार्क लाई गई मादा चीता आशा ने तीन शावकों को जन्म दिया है।

gurjeet kaur

ईरान में विस्फोट, 103 की मौत और कई घायल: 

Explosion in the program of the fourth anniversary of Iran General Qasim Sulemani, 103 killed, many injured: ईरान रिवॉल्यूशनरी गार्ड्स के जनरल रहे क़ासिम सुलेमानी की चौथी बरसी के कार्यक्रम में कई विस्फोट हुए है, जिसमें 103 की मौत हो गई और कई घायल हो गए है।

कूनो नेशनल पार्क में तीन शावकों का जन्म -

मध्यप्रदेश। नामीबिया से लाइ गई मादा चीता ने तीन शावकों को जन्म दिया है।

कूनो नेशनल पार्क में तीन शावकों का जन्म

संजय कुंडु को हिमाचल प्रदेश डीजीपी पद से हटाने पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई अंतरिम रोक

दिल्ली/हिमाचल। शीर्ष न्यायालय ने हिमाचल प्रदेश के पुलिस महानिदेशक पद से वरिष्ठ पुलिस अधिकारी संजय कुंडु को स्थानांतरित करने के उच्च न्यायालय के आदेश पर बुधवार को अंतरिम रोक लगा दी।

Babri Masjid Case : बाबरी मस्जिद विध्वंस में शामिल व्यक्ति की गिरफ्तारी पर हुबली में बीजेपी का प्रदर्शन

दिल्ली LG VK सक्सेना ने 223 करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार मामले में CBI को दी जांच अनुमति

दिल्ली। एलजी वीके सक्सेना ने दिल्ली सरकार के वन और वन्यजीव विभाग में दो अधिकारियों के खिलाफ 223 करोड़ रुपये के कथित भ्रष्टाचार मामले में सीबीआई द्वारा जांच की अनुमति दे दी है। एलजी ने कथित रिश्वत मामले में दिल्ली सरकार द्वारा संचालित अस्पताल की दो वरिष्ठ महिला स्वास्थ्य अधिकारियों के खिलाफ जांच आगे बढ़ाने के लिए एसीबी, जीएनसीटीडी को भी मंजूरी दे दी है।

प्राण प्रतिष्ठा के दिन पीएम मोदी रखेंगे उपास -

आयोध्या। 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन पीएम मोदी उपवास रखेंगे। बताया जा रहा है कि, पीएम सरयू नदी में स्नान भी कर सकते हैं।

मुझे निमंत्रण की जरूरत नहीं, भगवान राम हमारे दिल में हैं - दिग्विजय सिंह

मध्यप्रदेश। अयोध्या राम मंदिर पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का कहना है, "मुझे निमंत्रण की जरूरत नहीं है। भगवान राम हमारे दिल में हैं... रामलला की वह मूर्ति कहां है, जिसे लेकर विवाद हुआ? पुरानी मूर्ति की प्राण-प्रतिष्ठा क्यों नहीं की गई? नई मूर्ति कहाँ से आ रही है, और नई मूर्ति की क्या आवश्यकता है?"

लुधियाना में तेल टैंकर डिवाइडर से टकराया -

पंजाब। लुधियाना के खन्ना में एक तेल टैंकर के डिवाइडर से टकराकर पलट जाने से भीषण आग लग गई। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है।

इंडिगो की पटना-दिल्ली फ्लाइट तकनीकी खराबी के कारण लौटी पटना

बिहार। इंडिगो की पटना-दिल्ली फ्लाइट बुधवार को तकनीकी खराबी के कारण उड़ान भरने के बाद वापस पटना लौट आई। विमान सुरक्षित वापस एयरपोर्ट पर उतार लिया गया।

युवा पहलवानों ने साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया के खिलाफ किया प्रदर्शन

दिल्ली। युवा पहलवानों ने दिल्ली के जंतर मंतर पर ओलंपिक विजेता पहलवान साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

कैश-फॉर-क्वेरी मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा -

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने लोकसभा महासचिव से कैश-फॉर-क्वेरी मामले में लोकसभा से उनके निष्कासन को चुनौती देने वाली तृणमूल कांग्रेस पार्टी (टीएमसी) नेता महुआ मोइत्रा की याचिका पर दो सप्ताह के भीतर जवाब दाखिल करने को कहा।

बृज भूषण के सहयोगी मेरे परिवार को निशाना बना रहे, सरकार हमारी सुरक्षा सुनिश्चित करे - साक्षी मलिक

डब्ल्यूएफआई के निलंबन के बाद पूर्व पहलवान साक्षी मलिक ने कहा, "हमें केवल संजय सिंह से समस्या थी। हमें नए महासंघ निकाय या तदर्थ समिति से कोई समस्या नहीं है। मैं पीएम मोदी जी, अमित शाह जी से यह सुनिश्चित करने का अनुरोध करती हूं कि, संजय सिंह की डब्ल्यूएफआई में कोई भागीदारी नहीं हो। बृज भूषण (भाजपा नेता और पूर्व डब्ल्यूएफआई प्रमुख) मेरे परिवार को निशाना बना रहे हैं। हमारी सुरक्षा सुनिश्चित करना सरकार की जिम्मेदारी है।"

असम सड़क दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को PMNRF से दिए जायेंगे 2 लाख रुपये

असम। प्रधानमंत्री मोदी ने असम सड़क दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये सहायता देने की घोषणा करते हुए कहा, गोलाघाट में सड़क दुर्घटना के कारण लोगों की मौत से दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदनाएँ। घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये दिए जाएंगे। घायलों को 50,000 रुपये दिए जायेंगे।

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने लिया एक्शन, शाजापुर कलेक्टर को हटाया गया

मध्यप्रदेश। विवादित बयान देने वाले शाजापुर कलेक्टर पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने एक्शन लिया है। मुख्यमंत्री ने शाजापुर कलेक्टर को पद से हटा दिया है।

जेलों में जाति-आधारित भेदभाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और 12 राज्य सरकारों जारी किया नोटिस

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने उस याचिका पर केंद्र और 12 राज्य सरकारों को नोटिस जारी किया है, जिसमें जेलों में जाति-आधारित भेदभाव और उन्हें अलग-अलग जातियों के आधार पर मैनुअल काम आवंटित करने पर रोक लगाने के निर्देश देने की मांग की गई थी।

दिल्ली क्राइम ब्रांच ने चांदनी चौक इलाके में की छापेमारी, 1.5 लाख से अधिक कीमत की विदेशी सिगरेट बरामद

दिल्ली। क्राइम ब्रांच ने चांदनी चौक के पास बीड़ी मार्केट, नया बांस के एक गोदाम में छापेमारी की और 1.5 लाख से अधिक अवैध विदेशी सिगरेट बरामद की। इस छापेमारी के बाद आमिर नाम के एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया है।

विकास परियोजनाओं के उद्घाटन के लिए कावारत्ती पहुंचे प्रधानमंत्री

लक्षद्वीप। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के लिए कावारत्ती पहुंचे।

SEBI के नियामक ढांचे में प्रवेश करने की अदालत की शक्ति सीमित -

Adani-Hindenburg: बुधवार को एक केस की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा, सेबी के नियामक ढांचे में प्रवेश करने की इस अदालत की शक्ति सीमित है।

न ईडी न ही केंद्र ने हमें बताया कि वे किस हैसियत से अरविंद केजरीवाल को समन भेज रहे - मंत्री सौरभ भारद्वाज

दिल्ली। स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, "आज तक, न तो ईडी और न ही केंद्र ने हमें बताया है कि वे किस हैसियत से अरविंद केजरीवाल को बुला रहे हैं, वह न तो गवाह हैं और न ही आरोपी हैं। जब सभी पार्टियां लोकसभा चुनाव की तैयारी कर रही हैं, केंद्र सरकार द्वारा अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की साजिश की जा रही है ताकि वह चुनाव प्रचार न कर सकें।

केरल के त्रिशूर में पीएम मोदी के स्वागत की तैयारियां, सभा को करेंगे संबोधित

केरल। पीएम मोदी बुधवार को भारतीय जनता पार्टी के महिला सम्मेलन में महिलाओं की एक विशाल सभा को संबोधित करेंगे।

गुरुग्राम के नरसिंहपुर में एक घर में घुसा तेंदुआ, वन विभाग और पुलिस की टीम मौजूद

हरियाणा। गुरुग्राम के नरसिंहपुर गांव में एक घर में तेंदुआ घुस गया। तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम पहुंच गई है। मौके पर गुरुग्राम पुलिस की टीम भी पहुंची।

युगांडा में आयोजित राष्ट्रमंडल 27वें सम्मेलन के लिए राज्यसभा उपसभापति के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल रवाना

नई दिल्ली। राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश के नेतृत्व में संसद का एक प्रतिनिधिमंडल 4 से 6 जनवरी तक कंपाला, युगांडा में आयोजित राष्ट्रमंडल (सीएसपीओसी) के अध्यक्षों और पीठासीन अधिकारियों के 27वें सम्मेलन में भाग लेने के लिए आज भारत से रवाना हुआ। राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश युगांडा से पदभार संभालेंगे क्योंकि अगला 28वां सम्मेलन 2026 में भारत में होगा।

24 घंटों में COVID-19 के 602 नए मामले, 5 की मौत

COVID-19 : भारत में पिछले 24 घंटों में 602 नए मामले सामने आए, 5 मौतें। सक्रिय केसलोड 4,440।

कोहरे के कारण 26 ट्रेनें प्रभावित -

दिल्ली। घने कोहरे के कारण दिल्ली में 26 ट्रेने प्रभावित। भारतीय रेलवे के अनुसार ये ट्रेन कुछ समय देरी से चल रहे है। इस कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड मामले में NIA ने की हरियाणा और राजस्थान में तलाशी

राजस्थान। श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी हरियाणा और राजस्थान में 31 स्थानों पर तलाशी ले रही है।

ईडी के सामने पेश नहीं होंगे दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज ईडी दफ्तर नहीं जाएंगे, सीएम ने ईडी को लिखा पत्र। कहा - "ईडी की जांच में सहयोग करने को तैयार हूं लेकिन एजेंसी का नोटिस अवैध है।'

रांची में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के सहयोगियों के घर ED की छापेमारी

झारखंड। प्रवर्तन निदेशालय मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रांची में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के कुछ करीबी सहयोगियों के परिसरों पर छापेमारी कर रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT