बीजेपी ने 62 उम्मीदवारों की सूची की जारी Social Media
भारत

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 62 उम्मीदवारों की सूची जारी की

Priyanka Sahu

हिमाचल प्रदेश, भारत। हिमाचल में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज गया है। चुनाव आयोग की ओर से तारीखों का ऐलान किए जाने के बाद आज बुधवार को हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी किन उम्‍मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारेंगी, इसकी सूची भी जारी की जा चुकी है।

62 उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान :

दरअसल, आज भारतीय जनता पार्टी ने अपनी पहली लिस्‍ट में 6 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। आइये देखते है किसे कहां का टिकट मिला है-

  • हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सिराज सीट से चुनाव लड़ेंगे।

  • सतपाल सिंह सत्ती ऊना से चुनाव मैदान में उतारे गए हैं।

  • अनिल शर्मा मंडी से चुनाव लड़ेंगे।

  • केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के पिता और पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल को टिकट नहीं दिया गया है।

  • सुलह सीट से विपिन सिंह परमार को उतारा गया है।

  • नगरोटा से अरुण कुमार मेहरा (कूका), कांगड़ा से पवन काजल, शाहपुर से सरबीण चौधरी, धर्मशाला से राकेश चौधरी को उतारा गया है।

  • मनाली से गोविंद सिंह ठाकुर, बन्जार से सुरेंदर कुमार, करसोग से दीपराज कपूर, सुंदरनगर से राकेश जम्बाव, नाचन से बिनोद कुमार, दरंग से पूरन चंद ठाकुर, जोगिनद्रनगर से प्रकाश राणा, धर्मपुर से रजत ठाकुर, मंडी से अनिल शर्मा को टिकट मिला है।

  • बल्ह से इंद्र सिंह गांधी, भोरंज से अनिल धीमान, सुजानपुर से कैप्टन (रिटायर्ड) रणजीत सिंह, हमीरपुर से नरेंद्र ठाकुर, नादौन से विजय अग्निहोत्री चुनाव लड़ेंगे।

  • चुराह सीट से हंसराज, भरमौर से डॉ. जननक राज, चंबा से इंदिरा कपूर, डलहौजी से डी.एस. ठाकुर, भटियाल से विक्रम जरियाल, नूरपुर से रणवीर सिंह, इंदौरा से रीता धीमान, फतेहपुर से राकेश पठानिया, ज्वाली से संजय गुलेरिया, जसवां-प्रांगपुर से विक्रम ठाकुर, जयसिंह पुर से रविंदर धीमान को टिकट दिया गया है।

इसके अलावा चिन्तपुरनी से बलवीर सिंह चौधरी, गररेट से राजेश ठाकुर, कुटलैहड़ से वीरेंद्र कंवर, झंडूता से जे आर कटबाल, घुमारवीं से राजेंद्र गर्ग, बिलासपुर से त्रिलोक जम्बाल, नैना देवीजी से रणधीर शर्मा, अर्की से गोविंद राम शर्मा, नालागढ़ से लखविंद्र राणा, दून से सरदार परमजीत सिंह, सोलन से राजेश कश्यप, कसौली से राजीव सैजल, पच्छाद से रीना कश्यप, नाहन से राजीवन बिंदल, रेणुकाजी से नारायण सिंह, पांबटा साहिब से सुखराम चौधरी, शिलाई से बदलदेव तोमर, चौपाल से बलबीर वर्मा, ठियोग से अजय श्याम, कसुम्पटी से सुरेश भारद्वाज, शिमला से संजय सूद को टिकट दिया गया है। शिमला ग्रामीण से रवि मेहता, जुब्बल-कोटखाई से चेतन बरागटा, रोहड़ू से शशि बाला, किन्नौर से सूरत नेगी को मैदान में उतारा गया है।

12 नवंबर को होगा विधानसभा चुनाव :

बता दें कि, हिमाचल प्रदेश में एक चरण में12 नवंबर को विधानसभा चुनाव होगा, 8 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT