Pashupati Kumar Paras Resigns From The Post Of Union Minister Raj Express
बिहार

सीट बंटवारे से नाराज पशुपति कुमार पारस ने दिया केंद्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • NDA गठबंधन में RLJP को नहीं मिली एक भी लोकसभा सीट।

  • भाजपा 17, JDU 16 और LJP 4 सीटों पर लड़ेगी चुनाव।

Pashupati Kumar Paras Resigns From The Post Of Union Minister : पटना । बिहार में NDA गठबंधन के सीट बंटवारे से नाराज पशुपति कुमार पारस ने केंद्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि, हमारे साथ अन्याय हुआ है। दरअसल, बिहार में सोमवार को भाजपा और चिराग पासवान की LJP के बीच सीट बंटवारे की घोषणा हुई जिसके बाद मंगलवार को पशुपति कुमार पारस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी नाराजगी व्यक्त की।

आरएलजेपी (RLJP ) के अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने कहा, ''कल (सोमवार) को एनडीए गठबंधन ने बिहार लोकसभा के लिए 40 सीटों पर बंटवारे की घोषणा की... हमारी पार्टी के पांच सांसद थे और मैंने पूरी ईमानदारी से काम किया। बावजूद इसके हमारी पार्टी के साथ अन्याय हुआ। इसलिए, मैं केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा देता हूं।”

RLJP के अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस केंद्र सरकार में खाद्य और प्रसंस्करण मंत्री थे। बिहार में सीट बंटवारे के ऐलान के बाद उनकी पार्टी को कोई सीट नहीं मिली। इसके पहले जब चिराग पासवान ने भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी तब उन्होंने कहा था कि, अगर हमारे साथ न्याय नहीं हुआ तो सभी दरवाजे हमारे लिए खुले हैं।

बिहार में भाजपा 17 सीटों पर लड़ेगी चुनाव :

NDA गठबंधन के तहत भारतीय जनता पार्टी बिहार में 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। नीतीश कुमार की पार्टी JDU 16, चिराग पासवान की पार्टी 5, जीतनराम मांझी की पार्टी को एक और उपेंद्र की पार्टी को एक सीट मिली है। पशुपति नाथ पिछले कई समय से NDA गठबंधन में सीट पाने का प्रयास कर रहे थे लेकिन सोमवार को हुई सीट बंटवारे की घोषणा में उनकी पार्टी को जगह नहीं मिली।

एनडीए सीट बंटवारे पर बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा, "एनडीए का सीट बंटवारा कल (सोमवार) हो गया था। अब जिनका नहीं हो रहा है वो बतायें। बीजेपी और एनडीए आगामी लोकसभा में बिहार की सभी सीटें जीतने के लिए तैयार है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT