Fukrey 3 Review Raj Express
मूवीज़

Fukrey 3 Review : दिमाग नहीं लगाएंगे तो ही पसंद आएगी फुकरे 3

Pankaj Pandey

स्टार कास्ट - पुलकित सम्राट, वरुण शर्मा, ऋचा चड्ढा

डायरेक्टर - मृगदीप सिंह लांबा

प्रोड्यूसर - फरहान अख्तर, रितेश सिधवानी

स्टोरी

फिल्म की कहानी वहीं से शुरू होती है, जहां पर फुकरे 2 खत्म हुई थी। अब भोली पंजाबन (ऋचा चड्ढा) राजनीति करने का फैसला कर चुनाव में खड़ी हुई है। भोली यह चुनाव जीत जाए इसलिए वो फुकरे गैंग को भी मदद के लिए कहती है लेकिन चुनाव प्रचार के दौरान होने वाली जनसभाओं में जनता चूचा (वरुण शर्मा) को अपना नेता मानने लगती है। जनता को चूचा को अपना नेता मानता देख हनी (पुलकित सम्राट), पंडित (पंकज त्रिपाठी) और लाली (मनजोत सिंह) यह फैसला करते हैं कि वो अब भोली के खिलाफ चूचा को इलेक्शन में खड़ा करेंगे। जब यह बात भोली को पता चलती है, तो वो फुकरे गैंग को चालाकी से अपने एक प्लान के मुताबिक साउथ अफ्रीका भेज देती है ताकि वो आसानी से यह चुनाव जीत सके लेकिन साउथ अफ्रीका में पहुंचकर फुकरे गैंग को अहसास हो जाता है कि भोली ने उन्हें बेवकूफ बनाया है। अब कैसे फुकरे गैंग साउथ अफ्रीका से दिल्ली आती है और क्या भोली पंजाबन चुनाव जीत पाती है। इन सवालों का जवाब आपको फिल्म देखने के बाद पता चलेगा।

डायरेक्शन

फिल्म को डायरेक्ट मृगदीप सिंह लांबा ने किया है और पिछली फिल्मों की तरह इस बार भी मृगदीप सिंह लांबा का डायरेक्शन बढ़िया है। फिल्म का स्क्रीनप्ले काफी स्ट्रेचबल है जो कि कुछ सीन्स में बोर भी करता है लेकिन फिल्म की सिनेमेटोग्राफी बढ़िया है। फिल्म की लंबाई लगभग पंद्रह मिनट ज्यादा हो गई है। फिल्म में कुछ ऐसे सीन्स हैं जिनकी कोई जरूरत नहीं थी। फिल्म का म्यूजिक भी कुछ खास इंप्रेस नहीं करता है और एक भी गाने अच्छे नहीं बने हैं। फिल्म के कुछ वन लाइनर्स अच्छे बने हैं जिन्हें सुनकर आपको हंसी आ सकती है।

परफॉर्मेंस

परफॉर्मेंस की बात करें तो फिल्म में सबसे बढ़िया काम वरुण शर्मा का है। हमेशा की तरह वरुण ने चूचा के किरदार को काफी अच्छे से निभाया है। ऋचा चड्ढा ने भी हमेशा की तरह भोली पंजाबन के किरदार में जान भर दी है। पुलकित सम्राट ने भी ठीक काम किया है, इस बार उनके लिए फिल्म में करने लायक कुछ खास नहीं था। पंकज त्रिपाठी ने भी ठीक काम किया है। मनजोत सिंह ने भी ठीक काम किया है। विलेन के किरदार में अमित धवन ने बढ़िया काम किया है। अली फजल के कैमियो ने फुकरे 4 के लिए अभी से ही लोगों को उत्साहित कर दिया है। फिल्म के बाकी किरदारों ने भी ठीक काम किया है।

क्यों देखें

फुकरे 3 एक ब्रेनलेस कॉमेडी है और फिल्म में कुछ ही सीन्स हैं, जहां पर आपको हंसी भी आती है और फिल्म पिछली इंस्टालमेंटस की तरह ज्यादा एंटरटेन नहीं करती है। अगर आप फिल्म देखते वक्त ब्रेन का इस्तेमाल नहीं करते हैं तो ही आपको यह फिल्म पसंद आएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT