WhatsApp New Feature Raj Express
टेक & गैजेट्स

WhatsApp New Feature: यूजर्स के लिए आया नया फीचर, अब आसान हुआ ये काम

Author : Shreya N

हाइलाइट्स:

  • चैनल्स पर आने वाली अपडेट के नीचे मिलेगा शेयर का आइकन।

  • सिर्फ एंड्रॉयड यूजर्स के लिए रोलआउट हुआ है ये नया फीचर।

  • स्टेटस पर रिएक्ट करने के लिए भी ला सकता है इंस्टा जैसा फीचर।

WhatsApp New Feature: चैटिंग ऐप WhatsApp अक्सर अपने यूजर्स के लिए एक्साइटिंग फीचर्स लाते रहता है। इस बार WhatsApp जो नया फीचर लेकर आया है, वो WhatsApp पर चैनल्स को फॉलो करने वाले और चैनल्स के मैसेज को फॉरवर्ड करने वाले लोगों के लिए काफी फायदेमंद है। इस फीचर के जरिए अब चैनल के अपडेट फॉरवर्ड करने का नया और बेहतर ऑप्शन आया है। 

क्या है WhatsApp का नया फीचर?

WhatsApp ने कुछ समय पहले नया फीचर लाकर, अपने प्लेटफॉर्म पर चैनल्स introduce किये थे। इसके बाद कई यूजर्स ने अपने इंटरेस्ट के हिसाब से इन चैनल्स को ज्वाइन किया। इन चैनल्स पर आने वाले अपडेट को यूजर्स अपने कांटेक्ट में अन्य यूजर्स और ग्रुप्स में भी शेयर कर सकते हैं। अब आए WhatsApp New Feature ने इस शेयरिंग को आसान बना दिया है।

पहले WhatsApp चैनल्स के अपडेट शेयर करने के लिए, पोस्ट को सिलेक्ट करके ऊपर की ओर मौजूद आइकन्स में से फॉरवर्ड का आइकन सेलेक्ट करना पड़ता था। इसके बाद कांटेक्ट लिस्ट में से जिसे अपडेट भेजना है, उसे भेज सकते थे। पर अब ये काम और आसान हो गया है। WhatsApp ने अब पोस्ट के नीचे रिएक्शन के बगल में ही फॉरवर्ड का एक आइकन दिया है। यूजर्स सीधे फॉरवर्ड के आइकन पर क्लिक करके ही अपडेट को अपने कॉन्टेक्ट लिस्ट में से किसी को भी अपडेट भेज सकते हैं। यह फीचर बिल्कुल इंस्टाग्राम और एक्स पर मौजूद फॉरवर्ड फीचर की तरह है। हालांकि WhatsApp का यह नया फीचर अभी सिर्फ एंड्रॉयड (Android) के बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट हुआ है। जल्द ही यह सभी यूजर्स के लिए रोलआउट हो जाएगा।

WhatsApp New Feature

इंस्टाग्राम जैसे और फीचर होंगे एड

फॉरवर्ड के नए फीचर के अलावा WhatsApp जल्द ही इंस्टाग्राम जैसे कुछ और फीचर रोलआउट कर सकता है। खबर है कि जल्द ही WhatsApp स्टेटस पर रिएक्ट करने का फीचर ला सकता है। यह रिएक्शन यूजर्स के मैसेज में नहीं जाएंगे, बल्कि स्टेटस views की स्क्रीन पर ही दिखाई देंगे। ऐसा ही फीचर इंस्टाग्राम की स्टोरी पर भी उपलब्ध रहता है।  

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT