Foxcon Raj Express
व्यापार

अनियमितताओं की जांच के लिए फॉक्सकॉन की सहायक कंपनियों का किया जा रहा आडिट

Aniruddh pratap singh

हाईलाइट्स

  • ताइवान की मल्टीनेशनल इलेक्ट्रॉनिक्स कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरर है फॉक्सकॉन

  • चीन-ताइवान में हॉन हाई प्रिसीजन या हॉन हाई टेक्नालॉजी कहलाती है फॉक्सकॉन

राज एक्सप्रेस। एपल आईफोन की सबसे बड़ी आपूर्तिकर्ता कंपनी फॉक्सकॉन टेक्नोलॉजी ग्रुप की कुछ सहायक कंपनियों द्वारा गड़बड़ियां किए जाने की संभावनाओं की पड़ताल के लिए उनका टैक्स आडिट किया जा रहा है। चीन के सरकारी मीडिया के अनुसार, चीन के प्राकृतिक संसाधन विभाग ने हेनान, हुबेई प्रांतों और अन्य स्थानों में फॉक्सकॉन के उद्यमों के जमीन के इस्तेमाल को लेकर ऑन-साइट जांच की है।

ज्ञात हो कि फॉक्सकॉन, ताइवान की मल्टीनेशनल इलेक्ट्रॉनिक्स कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरर है। फॉक्सकॉन को चीन और ताइवान में हॉन हाई प्रिसीजन इंडस्ट्री कंपनी या हॉन हाई टेक्नालॉजी ग्रुप के नाम से जाना जाता है, जबकि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इसे फाक्सकॉन के रूप में पहचाना जाता है। इस कंपनी की स्थापना 1974 में की गई थी। जियामी यूनिवर्सिटी के ताइवान रिसर्च इंस्टीट्यूट के डेप्युटी डीन झांग वेन्शेंग ने बताया संबंधित विभागों द्वारा किए गए टैक्स ऑडिट और भूमि उपयोग की जांच किसी भी ऐसे उद्यम से संबंधित है, जिस पर कानूनों का उल्लंघन करने का शक है।

यह जांच पड़ताल की एक सामान्य प्रक्रिया है। झांग ने कहा फॉक्सकॉन की सहायक कंपनियां ऑडिट और जांच में सक्रिय रूप से सहयोग करने के लिए बाध्य हैं, और अगर वास्तव में नियमों-कानूनों का उल्लंघन हुआ है तो उन्हें गलती स्वीकार करनी चाहिए। उन्हें गलती के हिसाब से निर्धारित दंड भी स्वीकार करना चाहिए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT