State Bank of India (SBI) Raj Express
व्यापार

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने छू लिया नया शिखर, 7 लाख करोड़ के पार निकला मार्केट कैप

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने कल बुधवार को नया कीर्तिमान बना डाला है। एसबीआई का मार्केट कैप कल 7 लाख करोड़ के पार निकल गया है।

Author : Aniruddh pratap singh

हाईलाइटस

  • एसबीआई शेयर ने आज 790.15 पर पहुंच कर बनाया नया आल टाइम हाई

  • इस तेजी की वजह से बैंक का मार्केट कैप 7,00,760 करोड़ हो गया

  • ब्रोकरेज फर्म ने दी इस शेयर को कुछ दिन होल्ड करने की सलाह

राज एक्सप्रेस : भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने कल बुधवार को नया कीर्तिमान बना डाला है। एसबीआई का मार्केट कैप कल 7 लाख करोड़ के पार निकल गया है। शुरुआती कारोबार में एसबीआई के शेयरों में दिखी तेजी ने यह रिकार्ड बनाने में मदद की। इस तेजी की वजह से स्टेट बैंक का मार्केट कैप 7 लाख करोड़ को पार कर गया। बीएसई पर, एसबीआई का शेयर आज ट्रेडिंग के दौरान 790.15 के उच्च स्तर पर जा पहुंचा। इसकी वजह से बैंक का मार्केट कैप बढ़कर 7,00,760 करोड़ हो गया।

बीएसई पर बुधवार को एसबीआई के कुल 3.20 लाख शेयरों में लेन-देन किया गया और 25.01 करोड़ का कारोबार किया गया। उल्लेखनीय है कि रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंचने के साथ, एसबीआई का शेयर ओवरबॉट ज़ोन में जा पहुंचा। हालांकि बाद के सत्र में इसमें गिरावट देखने को मिली और शाम को मामूली गिरावट के साथ शेयर 783.70 अंक पर बंद हुआ। उल्लेखनीय है कि पिछले एक साल के दौरान एसबीआई के शेयरों में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला है।

2024 में अब तक, एसबीआई के शेयरों में 22% की वृद्धि देखने को मिली है। पिछले एक वर्ष में इस शेयर ने 38.76 % का रिटर्न दिया है। ब्रोकरेज फर्म जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के विश्लेषक विनोद बबेरवाल ने एसबीआई के शेयरों के प्रति आशावादी रुख अपनाते हुए कहा कि हमने 16 फरवरी को इस शेयर के 815 रुपए की सीमा तक पहुंचने का पूर्वानुमान व्यक्त किया था। यह शेयर जिस तरह परफार्म कर रहा है, उसे देखते हुए इस शेयर से काफी उम्मीदें की जा सकती हैं।

आंतरिक और बाह्य स्थितियों का आकलन करने के बाद हमारी शेयर को होल्ड करने की सलाह है। उन्होंने कहा कि पर्सनल लोन और अन्य खुदरा लोन्स को अच्छी तरह से हैंडल किया है। एनपीए कम करने के लिए कई प्रयास किए हैं। मजबूत परिसंपत्ति गुणवत्ता, हालिया तेजी और मार्केट कैप में बढ़ोतरी एसबीआई के शेयर के लिए सकारात्मक संकेत हैं। ऐसे में हम उम्मीद कर सकते हैं कि एसबीआई का शेयर अगले दिनों में कुछ नए कीर्तिमान स्थापित कर सकता है।

डिस्क्लेमरः राज एक्सप्रेस अपने पाठकों को कभी भी निवेश की सलाह नहीं देता है। यह समाचार विशेषज्ञों की राय के आधार पर लिखा गया है। राज एक्सप्रेस प्रबंधन का पाठकों को सुझाव है कि वह अपने निवेश सलाहकार से राय लेने के बाद ही किसी भी शेयर में निवेश करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT