Saurabh Ganguly Raj Express
व्यापार

मेदिनीपुर में स्टील प्लांट लगाएंगे सौरव गांगुली, इसमें अगले साल तक शुरू हो जाएगा उत्पादन

Aniruddh pratap singh

हाईलाइट्स

  • कम लोग जानते हैॆं कि सौरव गांगुली क्रिकेट के साथ-साथ व्यापार में भी दिलचस्पी लेते रहे हैं। उन्होंने 2007 में पहला छोटा स्टील प्लांट लगाया था।

  • सौरभ गांगुली इन दिनों ममता बनर्जी के साथ 12 दिवसीय स्पेन और दुबई यात्रा पर हैं। वहीं उन्होंने कारोबार के क्षेत्र में उतरने की घोषणा की है।

राज एक्सप्रेस। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली अब बिजनेस के क्षेत्र में उतरने को तैयार हैं। उन्होंने खुद इस बात का ऐलान स्पेन के मैड्रिड शहर में आयोजित एक कार्यक्रम में किया है। उन्होंने सबसे पहले 2007 में एक छोटा इस्पात संयंत्र शुरू किया था। अब वह बडे स्तर पर इस कारोबार में उतरना चाहते हैं। उन्होनें मैड्रिड में बताया कि पश्चिम बंगाल के पश्चिम मेदिनीपुर के सालबोनी में एक स्टील फैक्ट्री स्टार्ट करके करने जा रहे हैं। इस फैक्ट्री का काफी कुछ काम पूरा हो चुका है। उम्मीद है कि अगले साल की शुरुआत में यहां से उत्पादन शुरू हो जाएगा।

स्टील प्रोडक्शन के क्षेत्र में पहले से कर रहे हैं काम

सौरभ गांगुली के राजनीति में सक्रिय होने की चर्चाएं काफी दिनों से चल रही है। इस बीच अब उन्होंने बिजनेसमें उतरने की घोषणा कर दी है। वह स्टील उत्पादन के क्षेत्र में काम करेंगे। गांगुली पश्चिम इस समय पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ स्पेन में हैं। वहीं उन्होंने कारोबार के क्षेत्र में उतरने की घोषणा की है। तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने मैड्रिड से अपने फेसबुक पेज पर इस संबंध में एक पोस्ट भी शेयर की है।

इन दिनों ममता के साथ 12 दिवसीय विदेश यात्रा पर हैं गांगुली

सौरभ गांगुली इन दिनों ममता बनर्जी के साथ 12 दिवसीय स्पेन और दुबई यात्रा पर हैं। इस यात्रा के दौरान उन्होंने कहा उनका स्टील प्लांट 5 से 6 माह में पूरा हो जाएगा। मैड्रिड में 'बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट (बीजीबीएस) को संबोधित करते हुए उन्होंने अपने बिजनेस में उतरने औऱ कारोबार के रोडमैन के बारे में जानकारी दी। सौरव गांगुली ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री ममता दीदी को धन्यवाद देता हूं, क्योंकि हम बंगाल में तीसरा स्टील प्लांट शुरू कर रहे हैं।

एक साल में काम करना शुरु कर देगा नया प्लांट

कम लोग जानते हैॆं कि सौरव गांगुली क्रिकेट के साथ-साथ व्यापार में भी दिलचस्पी लेते रहे हैं। उन्होंने 2007 में पहला छोटा स्टील प्लांट लगाया था। उन्होंने बताया पांच में छह महीने बाद हम मेदिनीपुर में अपना नया इस्पात संयंत्र पूरा करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा मुझे पूरी उम्मीद है कि यह प्लांट यह अगले एक साल के भीतर उत्पादन शुरू कर देगा। बीसीसीआई के पूर्व चेयरमैन सौरभ गांगुली ने बताया कि वह एक बिजनेस फैमिली से हैं। गांगुली ने बताया मेरे दादाजी ने 50-55 साल पहले बंगाल में एक छोटा सा व्यवसाय शुरू किया था। अब मै चाहता हूंकि इस परंपरा को आगे बढ़ाऊं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT