Share Market today  Raj Express
व्यापार

Share Market : 235.27 अंक की बढ़त के साथ 72,247.31 के स्तर पर सेंसेक्स, निफ्टी में भी तेजी

Author : Aniruddh pratap singh

हाईलाइट्स

  • बुधवार को मजबूती में हुई सेयर बाजार की शुरुआत

  • आज के दिन हरे निशान में हैं दोनों बेंचमार्क इंडेक्स

  • निफ्टी बैंक में भी देखने को मिल रहा तेजी का दौर

राज एक्सप्रेस । बाजार की शुरुआत आज मजबूती के साथ हुई है। सेंसेक्स और निफ्टी हरे निशान में खुले हैं । बीएसई का सेंसेक्स आज सुबह 9.15 बजे 72,036.86 अंक पर बढ़त के साथ खुला। इस समय 9.28 बजे यह बेंचमार्क इंडेक्स 235.27 की बढ़त के साथ 72,247.31 के स्तर पर है। एनएसई का निफ्टी आज सुबह 21,843.90 अंक पर हरे निशान में खुला। निफ्टी इस समय 23.05 अंक बढ़ोतरी के साथ 21,840.50 पर ट्रेड कर रहा है। आज के दिन मिडकैप इंडेक्स भी मजबूती में खुला है।

फेड पॉलिसी से पहले ग्लोबल संकेत सपोर्टिव नजर आ रहे हैं। गिफ्ट निफ्टी करीब 40 प्वाइंट ऊपर ट्रेड करता दिख रहा है। एशियाई बाजार भी मजबूत दिखाई दे रहे हैं। कल अमेरिकी बाजार भी लगातार दूसरे दिन तेजी के साथ हुए बंद होने में कामयाब रहे। वहीं वोडाफोन आइडिया में कन्वर्टिबल डिबेंचर्स के बदले मोबाइल टावर कंपनी एटीसी टेलीकॉम इंफ्रा इक्विटी हिस्सेदारी लेगी। इसके लिए 1440 करोड़ रुपए के डिबेंचर्स को कंपनी इक्विटी में कन्वर्ट करेगी।

इसकी वजह से आज टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया के शेयरों में एक्शन देखने को मिल सकता है। जोमैटो ने वेजीटेरियन ग्राहकों के लिए कंपनी की नई सर्विस शुरु करने की योजना बनाई है। कंपनी ने 'प्योर वेज फ्लीट' के साथ 'प्योर वेज मोड' लॉन्च किया है। 'प्योर वेज मोड' में वेजीटेरियन रेस्तरां का एक ग्रुप होगा। अगले कुछ हफ्ते में यह सर्विस पूरे देश में शुरू कर दी जाएगी। आज के दिन टीवीएस मोटर कंपनी के शेयरों में एक्शन दिख सकता है।

ऑटो सेक्टर की दिग्गज कंपनी टीवीएस मोटर्स के स्टॉक में एक्शन देखने को मिल सकता है। कंपनी की आज होने वाली बोर्ड बैठक में बोनस शेयर जारी करने पर विचार किया जा सकता है। लाल सागर में तनाव बढ़ने की वजह से कच्चे तेल के भावों उछाल देखने को मिल रहा है। क्रूड 5 महीनों की ऊंचाई पर जा पहुंचा है। लगातार तीसरे दिन क्रूड में तेजी देखने को मिली है। ब्रेंट का भाव 87.23 डॉलर के ऊपर है। जबकि डब्ल्यूटीआई क्रूड का भाव भी 83.16 डॉलर के ऊपर बरकरार है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT