OCL ends agreement with PPBL Raj Express
व्यापार

पेटीएम और पीपीबीएल ने रद्द किया अपना आपसी समझौता, फाइलिंग में शेयर बाजार को दी जानकारी

Author : Aniruddh pratap singh

हाईलाइट्स

  • ओसीएल बोर्ड ने शुक्रवार को अपने सभी समझौतों को खत्म करने को दी मंजूरी

  • जल्द शुरू होगी पेटीएम पेमेंट्स बैंक लि. के नए अध्यक्ष की नियुक्ति की प्रक्रिया

राज एक्सप्रेस। पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की कार्रवाई के बीच वन97 कम्युनिकेशंस ने शुक्रवार को कहा कि निदेशक मंडल ने निर्भरता कम करने के लिए पेटीएम पेमेंट बैंक के साथ अंतर-कंपनी समझौता खत्म कर दिया है। यह कदम इस लिहाज से महत्वपूर्ण है कि पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) नियामकीय निर्देशों के उल्लंघन की वजह से आरबीआई के जांच के दायरे में है। पेटीएम का स्वामित्व रखने वाली वन 97 कम्युनिकेशंस ने शुक्रवार को फाइलिंग में बीएसई को बताया कंपनी और उसकी सहायक इकाई पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) ने पीपीबीएल के स्वतंत्र संचालन के प्रति अपने दृष्टिकोण को मजबूत करने के लिए अतिरिक्त उपायों की शुरुआत कर दी है।

फाइलिंग में कंपनी ने बताया कि पेटीएम और पीपीबीएल ने पेटीएम और समूह की अन्य संस्थाओं के साथ अंतर-कंपनी समझौतों को समाप्त करने पर सहमति व्यक्त की है। इसके साथ ही पीपीबीएल के शेयरहोल्डर्स शेयरधारक समझौते (एसएचए) को सरल बनाने पर सहमत हुए हैं, ताकि पीपीबीएल के संचालन को स्वतंत्र रखा जा सके। ओसीएल बोर्ड ने एक मार्च 2024 को समझौतों को समाप्त करने और एसएचए में संशोधन को मंजूरी दी।

पेटीएम ने पहले घोषणा की थी कि वह अन्य बैंकों के साथ नई साझेदारी पर हस्ताक्षर करेगा और अपने ग्राहकों और व्यापारियों को निर्बाध सेवाएं प्रदान करने के उपाय करेगा। कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (ओसीएल) और पेटीएम ऐप, पेटीएम क्यूआर, पेटीएम साउंडबॉक्स और पेटीएम कार्ड मशीन निर्बाध रूप से काम करना जारी रखेंगी। पेटीएम ग्राहकों के लिए नवाचार और प्रौद्योगिकी-सक्षम समाधानों के उच्चतम मानकों को बनाए रखने को लेकर प्रतिबद्ध है।

उल्लेखनीय है कि जनवरी में एक नियामकीय कार्रवाई में रिजर्व बैंक ने पीपीबीएल को 29 फरवरी के बाद ग्राहक खातों, वॉलेट, फास्टैग और अन्य उपकरणों में ताजा जमा या टॉप-अप स्वीकार करने से रोक दिया था। इस बीच, विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड के अंशकालिक गैर-कार्यकारी अध्यक्ष का पद छोड़ दिया और बैंक के बोर्ड का पुनर्गठन किया गया था। पीपीबीएल नए अध्यक्ष की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT