राजन अंबा , प्रबंध निदेशक जगुआर लैंड रोवर इंडिया  Raj Express
व्यापार

भारत में 81% बढ़ी जगुआर लैंड रोवर की बिक्री, यह कंपनी का 5 सालों में सबसे बेहतर प्रदर्शन

Author : Aniruddh pratap singh

हाईलाइट्स

  • यह वृद्धि कंपनी के 2009 में लॉन्च होने के बाद से अब तक के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनों में से एक

  • जेएलआर इंडिया के एमडी ने कहा हम अपनी रणनीति व दृष्टि के प्रति आश्वस्त

  • डिस्कवरी स्पोर्ट और रेंज रोवर इवोक के नए मॉडलों में 50% और 55% की सालाना वृद्धि

राज एक्सप्रेस । जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) ने 31 मार्च 2024 को समाप्त वित्त वर्ष के लिए भारत में खुदरा बिक्री में उल्लेखनीय 81% की वृद्धि दर्ज की। यह वृद्धि कंपनी के 2009 में लॉन्च होने के बाद से अब तक के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनों में से एक है। यह आंकड़ा पिछले पांच सालों में सबसे अधिक है। एसयूवी, रेंज रोवर और डिफेंडर की बिक्री में क्रमशः 160% और 120% की सालाना वृद्धि देखने को मिली है। टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) ने बताया कि उसने वित्त वर्ष 24 में भारत में खुदरा बिक्री में 81 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है।

जेएलआर इंडिया ने बेचीं 4,436 यूनिट कारें

कार की बिक्री 4,436 यूनिट तक पहुंच गई है। कंपनी का कहना है कि यह वृद्धि 2009 में भारतीय बाजार में प्रवेश के बाद से अब तक के सबसे मजबूत प्रदर्शनों में से एक है, जो पिछले पांच वर्षों में सबसे अधिक है। जेएलआर ने एक बयान में कहा कि एसयूवी, रेंज रोवर और डिफेंडर की खुदरा बिक्री में फिर से वृद्धि दर्ज की गई, क्रमशः 160 प्रतिशत और 120 प्रतिशत की सालाना वृद्धि हुई। कंपनी ने कहा कि डिस्कवरी स्पोर्ट और रेंज रोवर इवोक के नए लॉन्च किए गए 2024 मॉडल में क्रमशः 50 प्रतिशत और 55 प्रतिशत की सालाना वृद्धि देखी गई है।

जेएलआर इंडिया ने खुदरा बिक्री के रिकॉर्ड बनाए

जेएलआर इंडिया के प्रबंध निदेशक राजन अंबा ने कहा कि पिछले साल जेएलआर इंडिया ने खुदरा बिक्री के कई रिकॉर्ड बनाए हैं, जिसके परिणामस्वरूप 31 मार्च 2024 को समाप्त वर्ष के लिए मजबूत पूर्ण वर्ष का प्रदर्शन रहा। राजन अंबा ने कहा हम आने वाले वर्षों के लिए अपनी रणनीति और दृष्टि के प्रति आश्वस्त हैं। पिछले साल हमारे उत्पाद वर्गों में, लेकिन विशेष रूप से रेंज रोवर और डिफेंडर ब्रांडों में हमने सकारात्मक लाभ कमाया है।

भारत में प्रीमियम लक्जरी वाहनों की बढ़ी मांग

यह आंकड़े भारत में उच्च-गुणवत्ता वाले प्रीमियम लक्जरी वाहनों की बढ़ती मांग को दर्शाते हैं। कंपनी ने कहा पिछले साल की तुलना में उसी अवधि की तुलना में उसका प्रमाणित पूर्व-स्वामित्व व्यवसाय सालाना आधार पर 28 प्रतिशत बढ़ा है। पिछले साल की इसी अवधि में जेएलआर का प्रमाणित पूर्व-स्वामित्व व्यवसाय सालाना आधार पर 28 प्रतिशत बढ़ा है। जेएलआर ने कहा चौथी तिमाही के लिए कुल खुदरा बिक्री 854 यूनिट रही, जो सालाना आधार पर 43 प्रतिशत अधिक है। राजन अंबा ने कहा कि भारत में हमारे ब्रांड्स का बहुत तेजी के साथ विस्तार हो रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT