BSE Raj Express
व्यापार

बीएसई को साल की पहली तिमाही में 71 प्रतिशत वृद्धि के साथ 75 करोड़ रुपए हुआ नेट प्रॉफिट

बीएसई ने वित्त वर्ष 24 के पहले तिमाही का रिजल्ट जारी कर दिया है। नतीजों में बताया कि जून तिमाही में बीएसई का नेट प्रॉफिट में 71 प्रतिशत बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

Aniruddh pratap singh

हाईलाइट्स

  • पिछले साल की समान अवधि में बीएसई को 44 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था

  • घोषित नतीजों के अनुसार बीएसई के दैनिक कारोबार में देखने में आई गिरावट

राज एक्सप्रेस । बांबे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) ने बुधवार को वित्त वर्ष 24 के पहले तिमाही का रिजल्ट जारी कर दिया है। बीएसई ने आज जारी नतीजों में बताया कि जून तिमाही में बीएसई का नेट प्रॉफिट 71 प्रतिशत बढ़कर 75.1 करोड़ रुपये हो गया है। बीएसई ने अपने एक बयान में बताया कि पिछले साल की समान अवधि में उसे 44 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था। घोषित किए गए नतीजों के अनुसार बीएसई के दैनिक कारोबार में गिरावट देखने को मिली है। बीएसई ने बताया कि पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में 44 करोड़ रुपये नेट प्रॉफिट के मुकाबले इस बार उसे काफी ज्यादा लाभ हुआ है।

दैनिक कारोबार में दर्ज की गई गिरावट

इक्विटी कैश सेगमेंट में बीएसई का औसत दैनिक कारोबार जून तिमाही में 4,025 करोड़ रुपये रहा, जो कि एक साल पहले की अवधि में 4,057 करोड़ रुपये से थोड़ा कम है। समीक्षाधीन तिमाही में मुद्रा वायदा में औसत दैनिक कारोबार 13,800 करोड़ रुपये था, जो एक साल पहले की अवधि से 20 प्रतिशत कम है। एक्सचेंज के दोबारा लॉन्च हुए सेंसेक्स और बैंकेक्स डेरिवेटिव्स ने 15 मई से 30 जून के बीच औसतन 62,307 करोड़ रुपये का दैनिक कारोबार दर्ज किया गया था।

जारीकर्ता ने जुटाए 4.4 लाख करोड़ रुपये

जून तिमाही के दौरान, बीएसई प्लेटफॉर्म ने जारीकर्ता को इक्विटी बॉन्ड, वाणिज्यिक पत्र, नगरपालिका बॉन्ड और इंफ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट जारी करके 4.4 लाख करोड़ रुपये जुटाने में सक्षम बनाया है। एक्सचेंज के म्यूचुअल फंड वितरण प्लेटफॉर्म, बीएसई स्टार एमएफ ने अप्रैल-जून के दौरान 8.3 करोड़ लेनदेन संसाधित किए, जो कि एक साल पहले की अवधि में संसाधित 5.9 करोड़ लेनदेन से 39 प्रतिशत अधिक है। निदेशक मंडल ने जुलाई में अपनी बैठक में कुल 374 करोड़ रुपये में 45.9 लाख इक्विटी शेयरों की पुनर्खरीद को मंजूरी दे दी, जो कुल इक्विटी शेयरों का 3.39 प्रतिशत 816 रुपये प्रति शेयर है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT