BYJU's employees have not received their salaries yet  Raj Express
व्यापार

विवाद के बाद राइट्स इश्यू से जुटाए धन के प्रयोग पर रोक, BYJU's के कर्मचारियों को वेतन के लाले

Author : Aniruddh pratap singh

हाईलाइट्स

  • BYJU's गंभीर वित्तीय संकट का सामना कर रही, इससे पड़े वेतन के लाले

  • कंपनी ने कहा यह विलंब निवेशकों के बीच चल रहे विवाद के कारण हुआ

  • विवाद के कारण कंपनी को राइट्स इश्यू से जुटाए धन के प्रयोग पर लगी है रोक

राज एक्सप्रेस । भीषण आर्थिक संकटों से जूझ रही एडटेक कंपनी BYJU's के कर्मचारियों को अब तक वेतन नहीं मिल सका है। कंपनी गंभीर वित्तीय संकट का सामना कर रही है, इससे उसे वेतन देने में दिक्कत हो रही है। कर्मचारियों को एक अप्रैल को सूचित किया गया है कि उनके मार्च महीने के वेतन में विलंब हो जाएगा। कंपनी का कहना है कि यह विलंब निवेशकों के बीच चल रहे विवाद के कारण हुआ है। इन विवादों के कारण कंपनी को राइट्स इश्यू के जरिए जुटाए गए धन के इस्तेमाल पर रोक लगा दी गई है।

भारतीय एडटेक दिग्गज BYJU's ने कर्मचारियों के वेतन में देरी का सामना करना पड़ रहा है। कंपनी को नकदी की तंगी के कारण मार्च महीने का वेतन भुगतान प्रभावित हुआ है। एक अप्रैल को कर्मचारियों को सूचित किया गया कि वित्तीय लेन-देन में कुछ अड़चनों के कारण वेतन भुगतान में विलंब हो जाएगा। कंपनी ने कर्मचारियों को भेजे गए आधिकारिक संचार में लिखा है हमें यह अवगत कराते हुए खेद है कि वेतन भुगतान में अपरिहार्य देरी हो रही है। BYJU's में कुछ विदेशी निवेशकों के बीच चल रहे विवाद के कारण राइट्स इश्यू के माध्यम से प्राप्त धन के उपयोग पर अस्थायी रोक लगा दी गई है।

हम इस देरी के लिए खेद व्यक्त करते हैं और उम्मीद करते हैं कि यह रोक जल्द ही हट जाएगी, जिससे हम निर्धारित समय पर वेतन भुगतान सुनिश्चित कर सकें। हमें इस कठिन परिस्थिति के कारण उत्पन्न हुई असुविधा का आभास है और हम आपके धैर्य की सराहना करते हैं। BYJU's ने अतीत में भी चुनौतियों का सामना किया है और हम दृढ़ विश्वास रखते हैं कि हमारी समेकित टीम सभी बाधाओं को भी पार कर लेगी। हमें न्याय व्यवस्था में पूरा भरोसा है और आशा है कि वित्तीय जटिलताएं जल्द ही सुलझाई जा सकेंगी।

नकदी प्रवाह सुनिश्चित करने के प्रयासों के बीच खबर है कि BYJU's ने लगभग 500 कर्मचारियों की छंटनी कर दी है। सूत्रों के अनुसार, प्रभावित कर्मचारियों में से अधिकांश BYJU's ट्यूशन सेंटर से जुड़े कर्मचारी थे, जबकि शेष कर्मचारी के-10 और परीक्षा तैयारी से जुड़े विभागों से थे। BYJU's ट्यूशन सेंटर के एक कर्मचारी ने बताया कि कंपनी को अभी भी व्यापार प्राप्त हो रहा है, लेकिन संभावित ग्राहकों को वास्तविक ग्राहक में बदलना पहले से अधिक चुनौतीपूर्ण हो गया है। उन्होंने कहा कि वेतन में देरी के कारण कर्मचारियों में अनिश्चितता का माहौल बना हुआ है और कंपनी के भविष्य के वित्तीय स्रोतों के बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT